वसुन्धरा राजे ने जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज से की भेंट

प्रदेश में खुशहाली, समृद्धि व विकास के लिए लिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे प्रदेश में खुशहाली व समृद्धि के लिए जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज का आशीर्वाद लेते हुए।
मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे प्रदेश में खुशहाली व समृद्धि के लिए जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज का आशीर्वाद लेते हुए।
अजमेर 22 नवम्बर। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने अजमेर के दो दिवसीय दौरे के तहत आज जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज से भेंट कर प्रदेश में खुशहाली, समृद्धि एवं सर्वांगीण विकास के लिए आशीर्वाद लिया। जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज ने मुख्यमंत्राी को विकास व समृद्धि के प्रतीक के रूप में कलम भेंट कर आशीर्वाद दिया ।
मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे आज सायं अजमेर स्थित नसियां जी में जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज से भेंट के लिए पहंुची और प्रदेश में खुशहाली व समृद्धि की कामना की कामना करते हुए उनका आशीर्वाद लिया। जैन मुनि ने मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आपका राजयोग बना रहे और इसी प्रकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए निरन्तर कार्य करते रहें।
इस मौके पर जैन मुनि श्री पुलक सागर महाराज ने मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा प्रदेश में जलसंरक्षण व भू-जल का स्तर को बनाए रखने हेतु किए जा रहे कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इससे लोगों को फ्लोराईड मुक्त शुद्ध पेयजल प्राप्त हो सकेगा। जैनमुनि ने बताया कि वे शीघ्र ही उदयपुर में निशुल्क केंसर एण्ड किडनी रिसर्च सेंटर की शुरूआत करेंगे जहां आमजन को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि वे लोगों के दर्द बांटने के लिए कार्य कर रहे है इसी क्रम में वे अजमेर के बाद जयपुर और फिर उदयपुर प्रवास पर रहेंगे। जिस पर मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने जैन मुनि को जनकल्याण के कार्य के लिए साधुवाद देते हुए जयपुर पहुंचने पर उनके सद्वचनों का लाभ लेने व स्वागत करने की बात कही।
इस मौके पर मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने जैन मुनि पुलक सागर महाराज व जैन धर्म के सिद्धान्तों पर प्रकाशित मासिक पत्रिका का अवलोकन करते हुए जीवदया व परोपकार को सच्ची सेवा बताया। उन्होंने कहा कि जैन धर्म के सिद्धांत पर चलकर ही मानवता का कल्याण करते हुए सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। इसके बाद जैन मुनि ने मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे को मंगल कलश भेंट करते हुए उन्हें राजयोग का आशीर्वाद दिया, साथ ही प्रदेश के विकास व समृद्धि के प्रतीक के रूप मंे कलम भी भेंट की।
इस अवसर पर शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल, विधायक श्री भागीरथ चौधरी, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!