बी.एड. महाविद्यालयों में रिपोर्टिंग हेतु 28 नवम्बर अंतिम दिन

mds 450प्रो. बी.पी. सारस्वत समन्वयक पी.टी.ई.टी. 2015 ने बताया कि बी.एड. महाविद्यालय में रिक्त रही सीटों पर द्वितीय काउंसलिंग के पश्चात् प्रतिक्षारत रहे अभ्यर्थियों को बी.एड. महाविद्यालय आवंटित किये जा चुके हैं। अभ्यर्थी दिनांक 28 नवम्बर 2015 को सायं 7.00 बजे तक उन्हें आवंटित महाविद्यालय में अपनी रिपोर्टिंग दे सकेंगे।
जो अभ्यर्थी निर्धारित तिथि तक महाविद्यालय में रिपोर्टिंग देने में असमर्थ रहेंगे उन अभ्यर्थियों का प्रवेश निरस्त कर दिया जायेगा। रिक्त रही सीटों पर प्रतिक्षारत अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित किये जायेंगे।
रिपोर्टिंग से वंचित रहे अभ्यर्थी अपना प्रवेश का अवसर खो देंगे तथा भविष्य में ऐसे अभ्यर्थियों को कोई अवसर प्रदान नहीं किया जायेगा।
प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि इस वर्ष बी.एड. पाठ्यक्रम हेतु लगभग 93000 सीटों हेतु पी.टी.ई.टी. की परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें से लगभग 90000 सीटों पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा चुका है।
बी.एड. महाविद्यालयों में रिक्त रही सीटों पर द्वितीय काउंसलिंग हेतु रजिस्टर्ड प्रतिक्षारत अभ्यर्थियों में से वरियताक्रमानुसार महाविद्यालय आवंटित किये जायेंगे।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि संभवतया इस वर्ष बी.एड. पाठ्यक्रम हेतु लगभग सभी सीटें भर जाने की संभावना है। यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि इस वर्ष से बी.एड. पाठ्यक्रम द्विवर्षीय होने के बावजूद भी अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश के प्रति उत्साह दिखाया गया।

error: Content is protected !!