बी.एड. महाविद्यालयों में प्रवेश हेतु शुल्क जमा करवाने की आज अंतिम तिथि

mds 450प्रो. बी.पी. सारस्वत समन्वयक पी.टी.ई.टी. 2015 ने बताया कि बी.एड. महाविद्यालय में रिक्त रही सीटों हेतु तृतीय काउंसलिंग दिनांक 6 दिसम्बर 2015 से प्रारंभ कर दी गई थी। इस काउंसलिंग हेतु ऐसे अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं जिन्होंने अभी तक किसी भी महाविद्यालय में प्रवेश नहीं लिया है। साथ ही ऐसे अभ्यर्थी भी तृतीय काउंसलिंग हेतु रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं जिन्हें पूर्व में बी.एड. महाविद्यालय आवंटित हुआ था किन्तु उन्होंने किसी कारणवश उस आवंटित महाविद्यालय में प्रवेश नहीं लिया है।
तृतीय काउंसलिंग हेतु रजिस्ट्रेशन करवाने के पश्चात् अभ्यर्थी दिनांक 10 दिसम्बर 2015 तक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करवा सकते हैं जिसकी आज अंतिम तिथी है। प्रो. सारस्वत ने बताया कि अभ्यर्थियों के रजिस्ट्रेशन करवाने हेतु यह अंतिम अवसर है यदि वे बी.एड. महाविद्यालयों में प्रवेश चाहते हैं तो शीघ्रातीशीघ्र अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर शुल्क बैंक में जमा करावें।
तृतीय काउंसलिंग ही संभवतया अंतिम काउंसलिंग होगी तथा इस काउंसलिंग के पश्चात् जो स्थान रिक्त रहेंगे उन पर प्रवेश दिया जाना संभव नहीं होगा।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करवाकर फीस जमा करवाने के पश्चात् वैबसाईट पर प्रदर्शित महाविद्यालयों में रिक्त स्थानों की सूची देखकर महाविद्यालयों हेतु अपने विकल्प दिनांक 14 दिसम्बर 2015 तक दे सकेंगे।
अभ्यर्थियों को बी.एड. महाविद्यालय आवंटन की सूचना दिनांक 15 दिसम्बर 2015 को वैबसाईट पर प्रदर्शित की जायेगी तथा जिन अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटित होंगे वे अभ्यर्थी दिनांक 19 दिसम्बर 2015 तक अपना प्रवेश शुल्क बैंक में जमा करवा सकेंगे तथा महाविद्यालय में रिपोर्टिंग 16 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक कर सकेंगे। अभ्यर्थी महाविद्यालयों में रिपोर्टिंग के समय अपने मूल दस्तावेज तथा जमा कराये गये शुल्क के चालान की प्रति आवश्यक रूप से लेकर महाविद्यालय में उपस्थित हों तथा ऑनलाईन जनरेटेड प्रवेश स्लिप महाविद्यालय से आवश्यक रूप से प्राप्त करें। ऑनलाईन रिपोर्टिंग के अभाव में उनका प्रवेश नहीं माना जायेगा।

error: Content is protected !!