आईसीआईसीआई बैंक ने नगर निगम के साथ ऑनलाइन कर संग्रह सेवा शुरू की

इस सुविधा का लाभ गैर आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक भी उठा सकते है
डेबिट कार्ड व नेट बैंकिंग सहित विभिन्न भुगतान चैनल्स के जरिए कर का भुगतान किया जा सकता है

ICICIअजमेर, राजस्थानः आईसीआईसीआई बैंक ने अजमेर के निवासियों की ऑनलाइन कर संग्रह में सहायता करने हेतु अजमेर नगर निगम के साथ एक समझौता-पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। इस सेवा का उपयोग कर, शहर का कोई भी करदाता – वो चाहे आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक हों या नहीं – सुविधाजनक तरीके से कभी भी, कहीं भी अजमेर नगर निगम की वेबसाइट पर जाकर बस एक क्लिक कर घरों और दुकानों के लिए निगम कर और लीज की राशि का भुगतान कर सकते हैं। डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग सहित विभिन्न चैनलों के जरिए कर का भुगतान किया जा सकता है। इसके अलावा, वे अजमेर नगर निगम परिसर में लगाई गई पीओएस मशीन पर भी कार्ड स्वाइप कर भुगतान कर सकते हैं।
करदाताओं को इस सेवा का लाभ उठाने के लिए किसी अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं करना होगा।
इस पहल के बारे में, श्री हौलियनलाल गुईटे, आईएएस व आयुक्त, अजमेर नगर निगम ने कहा, ‘‘हम अजमेर के करदाताओं के लिए इस तरह की सुविधा शुरू करने वाले पहले निगम हैं। यह अजमेरवासियों के फायदे के लिए है, जो अब घर बैठे अपने कर का भुगतान कर सकते हैं। उन्हें अपने कर का भुगतान करने के लिए निगम कार्यालय आने की जरूरत नहीं और वे लंबी कतारों में इंतजार करने से भी बच सकते हैं। साथ ही, करदाताओं के लिए यह आवश्यक नहीं कि वे निगम कार्यालय में कर का भुगतान करने के लिए नकद पैसा ही लायें, बल्कि वे नगर निगम परिसर में लगाई गई पीओएस मशीन में अपने डेबिट/क्रेडिट कार्ड को स्वाइप कर भी भुगतान कर सकते हैं।’’
आईसीआईसीआई बैंक के रिटेल बिजनेस हेड, श्री कुमार आशीष ने कहा, ‘‘अजमेर के सभी वासियों के लिए अपने डिजिटल बैंकिंग समाधान उपलब्ध कराने के लिए, हमें अजमेर नगर निगम के साथ सहयोग करने की खुशी है। इस नई सेवा के जरिए वे मात्र एक बटन को क्लिक कर घर व दुकानों के लिए निगम कर व लीज राशि का भुगतान कर सकेंगे। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को सहज बैंकिंग अनुभव सुनिश्चित करने हेतु उत्पाद व सेवाएं उपलब्ध कराने के हमारे प्रयास का हिस्सा है।’’
राजस्थान में, आईसीआईसीआई बैंक की 400 से अधिक शाखाएं और 600 से अधिक एटीएम हैं और जयपुर में दो पूर्णतः स्वचालित ‘टच बैंकिंग’ शाखाएं हैं, जो प्रतिदिन दिन रात उपलब्ध है।
4054 शाखाओं, 12964 एटीएम, कॉल सेंटर्स और इंटरनेट बैंकिंग (www.icicibank.com] मोबाइल बैंकिंग, और फेसबुक व ट्विटर पर बैंकिंग, तथा देश ‘पॉकेट्स बाय आईसीआईसीआई बैंक’ के मल्टी चैनल डिलेवरी नेटवर्क के जरिए, आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों की सेवा करता है।इसके ‘पॉकेट्स बाय आईसीआईसीआई बैंक’ को किसी भी व्यक्ति द्वारा तुरंत डाउनलोड किया जा सकता है। खबरों व अपडेट्स के लिए www.icicibank.com पर जाएं और www.twitter.com/ICICIBank पर ट्विटर पर हमें फॉलो करें।

आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के विषय मेंरूआईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड (एनवाईएसईः आईबीएन) भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट सेक्टर बैंक है जिसकी समायोजित परिसंपत्तियां 31 मार्च 2015 तक 132.17 बिलियन डॉलर की रही है। आईसीआईसीआई बैंक की सहायक कंपनियों में भारत की प्राइवेट सेक्टर की प्रमुख बीमा कंपनियां शामिल हैं और इसके अलावा इसके साथ सबसे बड़ी सिक्योरिटीज ब्रोकरेज कंपनियां, म्यूचुअल फंड तथा प्राइवेट इक्विटी कंपनियां भी जुड़ी हुई हैं। आईसीआईसीआई बैंक की उपस्थिति फिलहाल भारत सहित 17 देशों में फैली हुई है।

error: Content is protected !!