जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने किया दौरा

aaIMG-20160202-WA0010IMG-20160202-WA0011अजमेर। जिला प्रमुख वंदना नोगिया द्वारा क्षेत्र का दौरा किया । क्षेत्र के दौरे के दौरान विद्यालयांे एंव ग्राम पंचायत तथा नरेगा कार्य का निरीक्षण किया गया । विद्यालयों में राउमावि बीर तथा रामावि जाटिया का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण पर पाया गया कि विद्यालयों में नियमित अध्ययन नही हो रहा है। विषय अध्यापको द्वारा कार्य को जांचा नही जा रहा हैै। साथ ही छात्र उपस्थिति भी अन्दाज से भरकर पोषाहार पकाया जाता है जो भी मापदण्डानुसार नही पाया गया इस क्रम मे संस्था प्रधानो को जिला प्रमुख द्वारा लताड लगाई गई तथा उन्हे पाबन्द किया गया कि छात्रो के साथ की गई लापरवाही किसी भी परिस्थिति में बरदाश नही की जायेगी। साथ ही राउमावि बीर में श्री पूरण गुर्जर, सन्तोष हिनूनिया अनुपस्थित पाये गये। तथा इस विधालय की अध्यापिक ज्योति द्वारा कक्षा 10की गणित विषय पास बुक से अध्ययन करवाती पाई गई जिस पर जिला प्रमुख ने नाराजगी व्यक्त की ।
इसी तरह रामावि जाटिया में भी विषय अध्यापको द्वारा कार्य को नही जांचा गया तथा विषयो को कोर्स अवशेष है। तथ मिड-डे-मिल का कार्य भी व्यवस्थित नही है पोषाहार की मात्रा भी बिना उपस्थिति की अन्दाज से ही पकाया जाना पाया। तथा विद्यालय में कम्प्यूटर रूम तथा कम्प्यूटर की दुर्दशा की जा रही है। विद्यालय में छात्रो के कोर्स पूर्ण करने हेतु अतिरिक्त कक्षाऐ आयोजित करने के निर्देश प्रदान किये गये।
साथ ही ग्राम पंचायत बीर का निरीक्षण किया गया । कार्यालय अटल सेवा केन्द्र एंव ग्राम पंचायत बन्द पाये गये। तथा इसी क्षेेत्र के महानरेगा कार्य माडेली के पास नाडी खुदाई कार्य में नियोजित 120 श्रमिको में लगभग 52 उपस्थिति पाये गये तथा मेट द्वारा प्रातः 11 बजे श्रमिको की उपस्थिति दर्ज करने पर मेट को लताडा गया । तथा भविष्य में इस अनियमित कार्य नही करने हेतु पाबन्द किया ।

error: Content is protected !!