राजपाल सिंह ने ली मसाणिया भैरव धाम की जानकारी

Rajpal  Singh Shekhawatराजस्थान के नगरीय विकास मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने 14 फरवरी को अजमेर के निकट राजगढ़ गांव पहुंचकर मसाणिया भैरवधाम के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक राजेन्द्र सिंह, खादी बोर्ड के अध्यक्ष शम्भुदयाल बडग़ुर्जर, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, भाजपा के वरिष्ठ नेता कंवल प्रकाश किशनानी, सुभाष काबरा आदि उपस्थित थे। बडग़ुर्जर ने शेखावत को बताया कि भैरव धाम के उपासक चम्पालाल जी महाराज का ही चमत्कार है कि प्रत्येक रविवार को भैरव धाम पर हजारों श्रद्धालु और पीडि़त आते हैं। महाराज के चमत्कार से जहां असाध्य रोग दूर होते हैं। वहीं बेटी बचाने और नशा छोडऩे का संकल्प भी करवा जाता है। बाद में शेखावत ने स्वयं महाराज के चमत्कार भी देखे। शेखावत ने देखा कि भूत-प्रेत की शिकार स्त्री-पुरुष किस तरह से महाराज के सामने रोने और चीखने लगे। कुछ ही देर में महाराज ने अपनी शक्ति से सभी को शांत किया। शेखावत ने यह भी देखा कि शराब किस प्रकार से मनुष्य के शरीर को जला देती है। शेखावत ने उपासक चम्पालाल महाराज से श्मशान से होने वाले चमत्कारों की जानकारी भी ली। शेखावत को बताया गया कि श्मशान से एकत्रित शक्ति से ही भैरवधाम पर लोगों के कष्ट दूर किए जाते हैं। यहां पर राजस्थान ही नहीं बल्कि पड़ौसी राज्य हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश आदि से भी बड़ी संख्या में लोग आते हैं।
शेड और सड़क की मांग:
मसाणिया भैरव धाम से जुड़े खादी बोर्ड के अध्यक्ष बडग़ुर्जर ने शेखावत को एक पत्र देते हुए मांग की कि भैरवधाम आने वाले श्रद्धालु के लिए टीन शेड का निर्माण करवाया जावे तथा राजगढ़ गांव में नई सड़क निर्माण करवाया जावे।
गहलोत, हेड़ा और बडग़ुर्जर देते हैं श्रेय:
शम्भुदयाल, बडग़ुर्जर, शिवशंकर हेड़ा और धर्मेन्द्र गहलोत अपनी-अपनी सफलता का श्रेय भैरवधाम के उपासक चम्पालाल महाराज को देते हैं। महाराज का भी कहना है कि मेरे आश्रम पर आने वाले सभी लोगों की मनोकाना पूरी होती है। इसे मसाणिया भैरवधाम की कृपा ही कहा जाएगा। यहां सभी धर्मों के लोगों के कष्ट दूर होते हैं। भैरव धाम पर किसी भी प्रकार का चढ़ावा आदि नहीं लिया जाता है।
(एस.पी. मित्तल) (14-02-2016)
(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

error: Content is protected !!