अजमेर का हो रहा सर्वांगीण विकास – श्रीमती भदेल

a bhadel 5अजमेर, 14 फरवरी। महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि राजस्थान में हर क्षेत्रा में शानदार विकास हो रहा है। राज्य सरकार आम जन को राहत एवं सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सड़क, बिजली, पानी सहित जन सुविधाओं के लिए अरबों रूपये खर्च कर प्रदेश को नया रूप दिया जा रहा है।
महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल एवं संसदीय सचिव श्री सुरेश रावत ने आज धौलाभाटा रोड़ पर गोरा काॅलोनी के पास 1.14 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली मिसिंग लिंक सड़क की शुरूआत की। यह सड़क पुष्कर एवं अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा के हजारों लोगों को लाभान्वित करेगी।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में श्रीमती भदेल ने कहा कि पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में सबका साथ- सबका विकास के मूल मंत्रा के साथ कार्य करवाए जा रहे है। मुख्यमंत्राी प्रत्येक व्यक्ति को राहत प्रदान करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करवा रही है। सरकार के दो साल के कार्यकाल में अरबों रूपये के विकास कार्य करवाए गए है।
उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा ने भी विकास के नये सोपान तय किए हैं । क्षेत्रा में करोड़ों रूपये की लागत से सड़कों का निर्माण करवाया गया है। नसीराबाद रोड़ की मुख्य सड़क सहित बालूपुरा एवं अन्य स्थानों पर राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से सड़कों का निर्माण करवाया गया है। इसी तरह अन्य कार्यों मंे भी करोड़ों रूपये के विकास कार्य कराए गए है। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से आमजन को लाभान्वित किया गया है।
संसदीय सचिव श्री सुरेश रावत ने कहा कि मुख्यमंत्राी वसुन्धरा राजे ने सुराज संकल्प यात्रा के दौरान प्रदेश की जनता से जो वादे किए, उन्हें एक-एक कर पूरा किया जा रहा है। राजस्थान के प्रत्येक क्षेत्रा में विकास कार्य हो रहे है। राजस्थान तरक्की के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। विकास की यह गति निरन्तर जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी ने पूरे अजमेर जिले में विशेष रूप से विकास कार्य करवाए है। पुष्कर विधानसभा क्षेत्रा पर तो राज्य सरकार विशेष रूप से कार्य कर रही है। तीर्थराज पुष्कर को टेम्पल टाउन घोषित किया गया है। अन्तर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले में भी विशेष कार्य करवाए जा रहे है। पूरे जिले में सड़क और पानी सहित विभिन्न मूलभूत सुविधाओं के विस्तार का कार्य जारी है। राजस्थान सरकार हर वर्ग के विकास के लिए संकल्पबद्ध है।
कार्यक्रम में उप महापौर श्री सम्पत सांखला, प्रो. बी.पी. सारस्वत एवं अन्य वक्ताओं ने भी विचार रखे। पुष्कर एवं अजमेर दक्षिण विधानसभा को जोड़ने वाली इस सड़क के निर्माण से क्षेत्रा के हजारों लोगों को फायदा मिलेगा।

error: Content is protected !!