बिजली व्यवस्था का निजीकरण करने के विरोध में शहर कांग्रेस की बैठक संपन्न

a1a2a3अजमेर 12 मार्च। अजमेर की बिजली व्यवस्था का निजीकरण करने के सरकार के फैसले के विरोध में शहर जिला कांग्रेस अजमेर जन जागरण रैली निकाल कर जन जागृति करेगी।बैठक में संगठन को ग्रास रूट पर मजबूत करने पर व्यापक विमर्ष किया गया।
शनिवार को इन्डोर स्टेडियम के सभागार में शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों, पूर्व पदाधिकारियों, पार्षदों, पूर्व पार्षदों, ब्लाॅक कमेटी, अग्रीम संगठनों एवं प्रकोष्ठों की कार्यकारिणीयों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आम बैठक शनिवार को आयोजित की गई। बैठक में सर्व सम्मति से निणर्य लिया गया की सरकार द्वारा अजमेर की बिजली व्यवस्था का निजीकरण करने के विरोध के द्वितीय चरण में एक विषाल जन जागरण वाहन रैली निकाली जाएगी। रैली सोमवार को इन्दिरा गांधी स्मारक से दोपहर दो बजे आरम्भ होगी और अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मुख्य प्रबध निदेषक हेमंत गेरा को ज्ञापन दिया जाऐगा।
बैठक को संबोधित करते हुऐ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विद्युत व्यवस्था के निजीकरण का पूर्व इतिहास यह साबित करता है कि जहाॅं जहाॅं भी विद्युतिकरण का निजीकरण हुआ है वहाॅं बिजली व्यवस्था बदहाल हुई है तथा जनाक्रोष अपने चरम पर पहंुचा है। इसके सबसे बेहतरीन उदाहरणो में दिल्ली व उज्जैन में किया गया निजीकरण उल्लेखनिय है जहाॅं यह व्यवस्था पूर्णतया फेल हो चुकी है। अजमेर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले केन्द्रीय राज्य मंत्री, राज्य सरकार के दो राज्य मंत्री, राज्यसभा सांसद एक प्राधिकरण के अध्यक्ष व एक संसदीय सचिव व निगम के महापौर मिल कर भी अजमेर की विद्युत व्यवस्था निजी होथों में जाने पर एक शब्द बोलने की हालत में नहीं है।
सभी नेताओं ने एक स्वर में निजीकरण का विरोध करते हुऐ कहा कि अजमेर धार्मिक तीर्थ स्थलीय के रूप में विष्व विख्यात है, यहाॅं पुष्कर मेले और उर्स मेल का अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन होता है जिसमें निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाये रखना अति आवष्यक होता है जिसके अभाव में भगदड़ जैसे बड़े हादसे होना भी संभावित होते है। इस परिपेक्ष्य से भी अजमेर सिटी वृत्त को निजी हाथों में सौंपना किसी भावी मानवीय आपदा को निमन्त्रण देने जैसा सिद्ध होगा। बैठक को प्रदेष सचिव महेन्द्र रलावता, नसीम अख्तर इंसाफ, पूर्व विधायक डा. श्री गोपाल बाहेती, राजकुमार जयपाल, हाजी कय्यूम खान, कैलाष झालिवाल, प्रताप यादव, विजय नागौरा, आरिफ हुसैन, गुलाम मुस्तुफा, फकरे मोईन, कुलदीप कपूर, इमरान सिद्दीकी, लोकेष शर्मा, सबा खान, द्ववेन्द्र जादौन, वैभव जैन, यासिर चिष्ती, छीतरमल टेपण, रागिनी चर्तुवेदी, नौरत गुर्जर, सोनल मोर्य, प्रमराज सोलंकी, महेष चैहान ने संबोधित किया बैठक का संचालन सेवादल के मुख्य संगठक शैलेन्द्र अग्रवाल ने किया।
संगठन की के बारे मे अपना संकल्प दोहराते हुऐ विजय जैन ने कहा कि बूथ इकाईयों का गठन 30 जून तक पूर्ण कर लिया जाऐगा इसके लिऐ सभी ब्लाॅक अध्यक्ष, अग्रीम संगठनों, विभाग एंव प्रकोष्ठ संयुक्त रूप से कार्य योजना बना कर काम करें इसमे वरिष्ठ नेताओं का पूरा मार्गदषन लिया जाऐ। उन्होने कहा कि नकारा भाजपा शासन से त्रस्त जनता भी आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को उखाड़ फैंकने को आतुर है क्योंकि राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल से जनता बेहद निराश है। कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे जोश और उत्साह में हैं इसके के लिऐ कार्यकर्ताओं में न सिर्फ आशा का संचार करना होगा, बल्कि नौजवान और आशावान कार्यकताओं की बड़ी फौज खड़ी की जाऐगी साथ ही बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को पूरी तव्वजो एवं सम्मान दिया जाऐगा।
बैठक में प्रमुख रूप से महेन्द्र चैधरी, शैलेष गुप्ता, अनुपम शर्मा, रूपसिंह, सुनिल चोधरी, संजय जैन, अबदुल रषीद, अरूणा कच्छावा, द्रोपती कोली, रष्मि हिंगोरानी, मनोज कंजर, श्रवण टोनी चंदन सिंह, निर्मल बैरवाल गोपाल चैहान, महेष हाकला, कमल बैरवा मुबारक चीता, राजकुमार पांण्डया, हेमराज बारोलिया, हुमांयु खान, नन्द किषोर, भारती नन्दी, कमल गंगवाल, विकास अग्रवाल, सुषमा राठौड़, संजीव चर्तुवेदी, दिपक धानका, महेन्द्र धानका, मनीष सेठी, सुनिम केन, चन्द्रषेखर काकू, नरेष सत्यावना, महंन्द्र तंवर, शमषुद्दीन, सुनिल चैधरी, बालमुकुंद टांक, राकेष चैहान, सत्यनारायण डिडवानियां मौजूद थे।

error: Content is protected !!