दरगाह दीवान के साथ श्रीनगर में फहराएंगे एक हजार तिरंगे

dargaah deewanअजमेर : सूफी संत ख्वाजा साहब की दरगाह के गद्दीनशीन और प्रमुख खादिम पीर नसीम मियां चिश्ती ने ऐलान किया है कि सज्जादानशीन और दरगाह दीवान जेनुल आबेदीन के नेतृत्व में श्रीनगर में एक हजार तिरंगे झण्डे फहराए जाएंगे।
मंगलवार को नफीस चिश्ती ने एक बयान जारी कर कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह से जुड़े हिन्दू और मुस्लिम में देशभक्ति का जबरदस्त जज्बा है। इसीलिए दरगाह दीवान जब जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में तिरंंगा झण्डा फहराने जाएंगे तब उनके साथ मेरे मुरीद व समर्थक एक हजार तिरंगे लेकर श्रीनगर पहुंचेंगे। मालूम हो कि गत 10 अप्रैल को अजमेर में कश्मीर में शांति को लेकर एक अन्तर्राष्ट्रीय कांफे्रेंस हुई थी। इस कांफ्रेंस में ही दीवान आबेदीन ने घोषणा की थी कि वह स्वयं तिरंगा झण्डा फहराने के लिए श्रीनगर जाएंगे। पीर नफीस ने दीवान आबेदीन से भी आग्रह किया है कि वह श्रीनगर जाने की तिथि की घोषणा जल्द करें। हमारे समर्थक भी दीवान आबेदीन के साथ श्रीनगर जाएंगे।
कांफ्रेंस आयोजित करने वाली गुलशा बेगम को भी नफीस मियां की ओर से एक पत्र लिखा गया है। इस पत्र में गुलशा बेगम से कहा गया है कि कांफेे्रस की आयोजक संस्था को सक्रिय कर जल्द से जल्द दीवान आबेदीन को दौरा करवाया जाए।

-पीर नफीस मियां चिश्ती,
गद्दीनशीन एवं धर्मगुरु , दरगाह ख्वाजा साहब, अजमेर
मो. 98 291798 58

error: Content is protected !!