नि:शुल्क नेत्र जांच व परामर्श शिविर 15 मई को

mittal hospitalअजमेर 13 मई। पुष्कर रोड स्थित मित्तल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर अजमेर में रविवार 15 मई को नि:शुल्क नेत्र जांच परामर्श शिविर आयोजित होगा। नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. विनीत चण्डक सुबह दस से दोपहर बारह बजे तक नेत्र पीडि़तों को अपने परामर्श से राहत प्रदान करेंगे।
शिविर के दौरान आंखों के सभी प्रकार के रोगियों को नि:शुल्क परामर्श दिया जाएगा । मोतियाबिंद के रोगी फेको पद्धति से एवं छोटे चीरे के जरिए ऑपरेशन भी करा सकेंगे। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. विनीत चण्डक जांच के दौरान चयनित मरीजों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन करेंगे।
निदेशक मनोज मित्तल ने बताया कि फेको पद्धति से मोतियाबिंद का ऑपरेशन चाहने वाले नेत्र रोगियों को शिविर में जांच, परामर्श, लैंस, दवाइयां, आवास, भोजन आदि सहूलियत सिर्फ 8 हजार रुपए में मुहैया कराई जाएगी। वहीं छोटे चीरे के जरिए होने वाले ऑपरेशन का शुल्क सभी सुविधाओं के साथ मात्र 4 हजार रुपए रहेगा। उन्होंने बताया कि शिविर में परामर्श के दौरान अन्य निर्देशित जांचोंं व ऑपरेशन पर 25 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी।
गौरतलब है कि मित्तल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर की ओर से प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को लगने वाले नेत्र रोग जांच एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर में छोटे चीरे द्वारा ऑपरेशन भी ‘नि:शुल्कÓ ही किए जाते हैंं।

error: Content is protected !!