मूंडियारामसर बिजली दुर्घटना पर निगम प्रशासन गंभीर

मृतक के परिजनों को 2.50 लाख रूपये की अंतरिम सहायता
दुर्घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन

avvnl thumbअजमेर, 28 जून। विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष श्रीमत पाण्डे ने जयपुर जिले के मूंडियारामसर गांव का दौरा कर रविवार को हुई बिजली दुर्घटना की जानकारी ली एवं मृतक के परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर बगरू के विधायक श्री कैलाश वर्मा एवं स्थानीय सरपंच सहित ग्रामीण भी उपस्थित थे।
श्री पाण्डे ने मृतक के परिवारजनों से मुलाकात कर अंतरिम सहायता के तौर पर 2.50 लाख रूपये का चेक दिया। इसके साथ ही उन्होंने एसएमएस मेडिकल कालेज के प्राचार्य श्री यूएस अग्रवाल से फोन पर बात करके अनुरोध किया कि घायल के ईलाज में कोई कमी नही रहे, विद्युत निगम प्रशासन ईलाज का पूरा खर्चा वहन करेगा।
रविवार को हुई घटना में मूंडियारामसर के किसान रामलाल यादव की मृत्यु हो गई थी एवं उसके बेटे रमेश यादव घायल हो गया था जिसका ईलाज सवाई मानसिंह अस्पताल में चल रहा है। इस घटना की जांच के लिए मुख्य अभियन्ता जयपुर जोन ने एक कमेटी का गठन किया है जिसमे जयपुर जोन के उपनिदेशक कार्मिक, पुलिस उपअधीक्षक सर्तकता एवं अधिशाषी अभियंता (नगर खण्ड चतुर्थ) शामिल है। कमेटी को 7 दिनों में घटना की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गये हैं।
विद्युत दुर्घटनाओं से सुरक्षा के लिए एवं इस तरह के हादसों की पुनरावृत्ति नही हो इस पर सुझाव देने के लिए विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष ने जयपुर विद्युत वितरण निगम के निदेशक तकनीकी श्री सुनिल मेहता की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी के सदस्य अधीक्षण अभियंता(एमएण्डपी) अजमेर एवं जयपुर, अधीक्षण अभियन्ता प्रोटेक्शन विद्युत प्रसारण निगम, अधिशाषी अभियन्ता (पवस) चैमू एवं अधिशाषी अभियन्ता (सीसीसी) जयपुर होंगे। यह कमेटी 10 दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी।
—000—
निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक शनिवार को
अजमेर, 28 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक 2 जुलाई शनिवार को प्रातः 11.00 बजे अध्यक्ष डिस्काॅम्स श्री श्रीमत पाण्डे की अध्यक्षता में पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में होगी।
बैठक में राजस्व वसूली समीक्षा, टी एण्ड डी लोसेज, एटी एण्ड सी लोसेज बंद एवं खराब मीटर बदलने, प्रीपेड मीटर, पीएचड़ी कनेक्शन, दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त जनसमस्याओं के निस्तारण की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!