बनाए साम्प्रदायिक सद्भाव का अच्छा प्लेटफाॅर्म – गोयल

शान्ति समिति के सदस्य पुलिस प्रशासन की अतिरिक्त भुजाए-डाॅ. बलग्गन

गौरव गोयल
गौरव गोयल
अजमेर, एक जुलाई । जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक में साम्प्रदायिक सद्भाव का अच्छा प्लेटफाॅर्म बनाने का आह्वान किया। अजमेर की धरती मिलजुल कर साथ रहने के लिए जानी जाती है। आम नागरिक को कानून और व्यवस्था को सत्त उपलब्ध कराने के लिए जागरूक नागरिकों को पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। वर्तमान में असामाजिक तत्व तकनीक का दुरूपयोग करके सामाजिक ताने बाने को अव्यवस्थित करने का प्रयास कर सकते है। ऐसे में समस्त नागरिकों को सकारात्मक सोच के साथ सहयोग करना चाहिए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक डाॅ. नितीन दीप बल्लग्गन ने कहा कि जिला स्तरीय शान्ति समिति के सदस्य पुलिस और प्रशासन की अतिरिक्त भुजाए है। जो जिले में तत्परता से साम्प्रदयिक सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रयासरत है। संवेदनशील मुद्दों पर सक्रियता के साथ कार्य करने से उनकों शीघ्र सुलझाया जा सकता है। आपस मंे मिल बैठकर बातचीत के साथ मुद्दों को हल करना बड़पन की निशानी है। छोटी-छोटी घटनाए क्षेत्रा के सामाजिक, आर्थिक तथा पारिवारीक वातावरण को दूषित कर देती है।
अतिरक्त जिला कलक्टर श्री अरविंद कुमार सिंगवा ने कहा कि क्षेत्रा में घटित छोटी घटनाओं को नजर अंदाज करने की प्रवृति त्याग कर स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को जानकारी देने से वह बड़ा रूप नहीं ले पाती है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अवनीश कुमार ने कहा कि असामाजिक तत्व विभिन्न अवसरों पर अजमेर की शान्तिपूर्ण छवि को नुकसान पहुंचा सकते है। जिले में शान्ति व्यवस्था कायम रखना समस्त सभ्य नागरिकों को दायित्व है।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार एवं शान्ति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!