जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने सफल केरियर के तीन मंत्र बताए

IMG-20160705-WA0026उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय प्रबन्ध केन्द्र में आज दिनांक 05.07.2016 को आयोजित एम.बी.ए. पार्ट प्रथम के छात्रों के चार दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम में जिला कलेक्टर श्री गौरव गोयल ने नव प्रवेषित छात्र एवम् छात्राओं को सम्बोधित किया। इन्होंने अपने उद्बोधन में छात्रों के सफल केरियर के तीन मुख्य मंत्र बताए जिनमें 1. कठिन परिश्रम, 2. सकारात्मक सोच, 3. दृढ़ निश्चय।
उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में भारत में 96 प्रतिशत रोजगार लघु एवं मध्यम उद्यमों द्वारा दिया जाता है। श्री गौरव गोयल ने अपने सम्बोधन में प्रबंधन के छात्रों को नियमित रूप से समाचार पत्र को पढ़ने और व्यक्तित्व विकास वृद्धि करने पर जोर देने हेतु कहा
इन्होंने आध्यात्मिकता एवं कर्मयोग के बीच सामंजस्य स्थापित कर सफलता प्राप्त करने पर जोर दिया। आदमी को जब सफलता नहीं मिलती है तो हतोत्साहित होना स्वाभाविक है, पर निराशा से उभर कर दुबारा दोगुनी शक्ति से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयत्न करना चाहिए। इस पर भी सफलता न मिले तो हमें दूसरी संभावनाओं को तलाशना चाहिए। सत्र के अन्त में छात्रों द्वारा उनसे अनेक प्रश्न किये जिसका उन्होंने बहुत ही सरल एवम् प्रभावी तरीके से उत्तर दिए।
सत्र के वक्ता श्रीमान् गोरव गोयल जी का परिचय केन्द्र के निदेशक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने दिया तथा धन्यवाद केन्द्र की उपनिदेशक डॉ. दीपिका उपाध्याय ने दिया।

(प्रो. बी.पी. सारस्वत)
मोबा. 9414007655

error: Content is protected !!