जिला कलक्टर ने मुहामी में की रात्रि चैपाल

गौरव गोयल
गौरव गोयल
अजमेर,14 जुलाई। जिला कलक्टर गौरव गोयल ने मुहामी में रात्रि चैपाल की और ग्रामीणों से विस्तार से बातचीत कर उनकी विभिन्न समास्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
रात्रि चैपाल में संसदीय सचिव एवं पुष्कर विधायक श्री सुरेश सिंह रावत ने भी ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कमरा विधायक कोष से बनवाने की घोषणा की। उन्होंने राज्यसभा सांसद भूपेंन्द्र यादव के द्वारा एक कमरा सांसद कोष से प्रदान करने की घोषणा से भी अवगत कराया। उन्होंने प्रधानमंत्राी बीमा योजना के अन्तर्गत 12 रूपये के प्रीमियम की राशि स्वयं वहन करके ग्रामीणों को इसका लाभ प्रदान करने की भी घोषणा की।
जिला कलक्टर ने गगवाना बाईपास से मुहामी गांव तक सड़क के दोनों तरफ वृक्षारोपण करवाने, नागा जी महाराज की ओर जाने वाली सड़क को चैड़ा करने के लिए श्री रावत की अनुशंषा पर स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने मौके पर ही राजकीय विद्यालय के लिए खेल मैदान आंवटन के लिए स्थानीय पटवारी से भूमि संबंधी रेकाॅर्ड मंगवाकर खेल मैदान के लिए उचित खसरे का पता लगाकर अजमेर विकास प्राधिकरण के माध्यम से आंवटन करवाने के लिए स्वीकृति प्रदान की । रावत ने प्रस्तावित खेल मैदान की चारदिवारी एवं वृक्षारोपण विधायक कोष से करवाने की घोषणा भी की।
श्री गोयल ने चरागाह भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए स्थानीय तहसीलदार को निर्देशित किया और कहा कि आदतन अतिक्रमणियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए उन्हें सिविल जेल की सजा दी जाए। मुहामी ग्राम में उज्जवला योजना के कनेक्शन जारी करने तथा संनिर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड के श्रमिक कार्ड बनवाने के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए। ग्राम में अन्नपूर्णा भण्डार का उद्घाटन आगामी 24 जुलाई को किया जाएगा।
इस अवसर पर मुहामी ग्राम पंचायत के सरपंच आरती रावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर अबु सूफियान चैहान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलराम मीना, जिला कोषाधिकारी सूरज प्रकाश मोंगा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!