ब्यावर में भामाशाह सुविधा व समस्या समाधान शिविर 4 व 5 अगस्त को

1शहरी क्षेत्रा में आमजन की समस्याओं के निस्तारण हेतु नगर परिषद ब्यावर के सभागार में 4 व 5 अगस्त को भामशाह सुविधा व समस्या समाधान शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में आमजन को भामाशाह योजना के संबंध में जागरूक करते हुए पेंशन, राशन, भामाशाह सीडिंग, भामाशाह कार्ड, रूपे कार्ड आदि से संबंधित विभिन्न समस्याओं का निस्तारण भी किया जाएगा।

जवाजा के अटल सेवा केन्द्र पर शिविर आयोजित

ब्यावर, 2 अगस्त। राज्य सरकार द्वारा भामाशाह योजना के माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ आमजन को सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में भामाशाह योजना के अन्तर्गत पेंशन, राशन, भामाशाह सीडिंग, रूपे कार्ड वितरण आदि से संबंधित कार्य एवं जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु आज पंचायत समिति जवाजा के अटल सेवा केन्द्र पर भामाशाह सुविधा एवं समस्या समाधान शिविर आयोजित कर आमजन की विभिन्न समस्याआंे का निस्तारण किया गया।
विकास अधिकारी शिवदान सिंह ने बताया कि पंचायत समिति जवाजा के अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित भामाशाह सुविधा एवं समस्या समाधान शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं व पुरूषों ने भाग लेकर पेंशन, खाद्य सुरक्षा योजना, भामाशाह कार्ड, रूपे कार्ड वितरण आदि के बारे मंे जानकारी ली एवं विभिन्न समस्याओं का निस्तारण करवाया।
पीईओ पंचायत समिति जवाजा फिरोजखान पठान ने बताया कि नये भामाशाह नामांकन 3, राशन सीडिंग के 10, सामाजिक सुरक्षा पेंशन सीडिंग के 72, पाॅस मशीन से बाॅयोमैट्रिक सत्यापन करवाकर आमजन को जानकारी के 63, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के 143 प्रकरणों का निस्तारण एवं बीपीएल श्रेणी के 89 आवेदन लेकर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय को भेजे गए। साथ ही सम्पर्क पोर्टल पर राष्ट्रीय खाद्य योजना संबंधी 2 प्रकरणों को भी दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि जवाजा पंचायत समिति के अटल सेवा केन्द्र पर 3 अगस्त 2016 को भी शिविर ज़ारी रहेगा।

शिविर में ये कार्य होंगे
भामाशाह सुविधा एवं समस्या समाधान शिविर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम की राशन सूची में आमजन की पात्राता की जानकारी, पेंशन, महानरेगा, राशन संबंधी समस्याओं का निस्तारण, भामाशाह नामांकन सीडिंग ई-मित्रा द्वारा, रूपे कार्ड का वितरण, पाॅस मशीन, माइक्रो एटीएम मशीन के बारे में जागरूकता व प्रचार-प्रसार आदि से संबंधित कार्य किये जाएंगे। शिविर में ई-मित्रा, बैंकिंग प्रतिनिधि, रसद विभाग, नगरपरिषद आदि संबंधित विभाग जनसमस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करेंगे। –00–

error: Content is protected !!