एम.टी.सी वार्ड, शाहबाद का किया निरीक्षण

IMG_20160802_121350बारां ( शाहाबाद ) 2 अगस्त । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एमटीसी वार्ड का अतिरिक्‍त कलक्‍टर शाहबाद रामप्रसाद मीणा व् उपजिला कलक्‍टर शाहबाद दीनानाथ बब्‍बल ने आकस्‍मिक निरीक्षण किया । निरीक्षण में 15 बच्‍चे भर्ती पाये गये। तैनात 4 कार्मिको में से 2 उपस्थित मिले। एम.टी.सी वार्ड में 3 टयूबलाइट बन्‍द पाई गई एवं तीन पंखे कम लगे मिले। उपजिला कलक्‍टर शाहबाद ने एम.टी.सी प्रभारी को निर्देश दिए कि जल्‍द ही ट्यूबलाइट व् पंखे लगवाये जाये ।

अतिरिक्‍त कलक्‍टर शाहबाद रामप्रसाद मीणा ने भर्ती बच्‍चों के माता पिता से वार्ता की तथा अपील की कि आप बच्‍चों का पूरा इलाज करावे, बीच में बच्‍चों को घर नही लेकर जावे। भेमता पु्त्री गुडीया ग्राम बैहठा तथा देवीलाल ग्राम पाजनटोरी से उनको एम.टी.सी में भर्ती बच्‍चों को एवं उनके मातापिता को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्‍त की। देवीलाल एवं अन्‍य भर्ती बच्‍चों के मातापिता ने बताया कि 230 रू प्रतिदिन के अनुसार भुगतान किया जाता हैा
अतिरिक्‍त कलक्‍टर शाहबाद रामप्रसाद मीणा ने कुपोषण पर कार्य कर रही प्रत्‍यन संस्‍था के कार्यकर्ताओं की भी कार्यशैली की जानकारी प्राप्‍त कर, उनको आवश्‍यक निर्देश प्रदान किये। अतिरिक्‍त कलक्‍टर शाहबाद द्वारा एन.जी.ओ के कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि कोई बच्‍चा कुपोषित है और उसके माता पिता उसको भर्ती नही करवा रहे या बीच इलाज से ही एम.टी.सी वार्ड से ले गये उसके लिये आप सम्‍बन्धित ग्राम की आशा सहयोगिनी/आगनवाडी कार्यकर्ता/एएनएम/सरपंच की मदद ली जाकर एम.टी.सी में भर्ती करावे।

फ़िरोज़ खान बारां राजस्थान

error: Content is protected !!