भामाशाह सुविधा व समस्या समाधान शिविर आयोजित

beawar-samacharब्यावर, 4 अगस्त। भामाशाह योजना के माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पात्रा व्यक्तियों को सुनिश्चित करने हेतु नगरपरिषद ब्यावर द्वारा भामाशाह सुविधा व समस्या समाधान शिविर नगरपरिषद सभागार में आयोजित किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में आमजन ने भाग लेकर पेंशन, राशन, बीपीएल आवेदन, भामाशाह कार्ड, आधार सीडिंग आदि से संबंधित समस्याओं का निस्तारण करवाया।
नगरपरिषद आयुक्त पदमसिंह ने बताया कि नगरपरिषद सभाभवन में आयोजित दो दिवसीय भामाशाह सुविधा व समस्या समाधान शिविर के प्रथम दिन भामाशाह प्लेटफार्म के माध्यम से नकद व गैर नकद लाभ पात्रा व्यक्ति को सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, बीपीएल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की पात्राता आदि से संबंधित जनसमस्याओं का निस्तारण किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर 5 अगस्त 2016 को भी जारी रहेगा।
नगरपरिषद के दुर्गालाल जाग्रत ने बताया कि शिविर में पीडीएस के 117, राशन सीडिंग व अपडेशन के 19, बीपीएल आवेदन 113, आधार कार्ड सीडिंग के 4 समेत कई प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत दी गई। शिविर में 513 लोगों ने उपस्थित होकर विभिन्न समस्याओं का समाधान करवाया एवं भामाशाह योजना के माध्यम से नकद व गैर नकद लाभ की व्यवस्था को समझते हुए माइक्रो एटीएम मशीन, रूपे कार्ड एवं पाॅस मशीन आदि के बारे में जानकारी ली।
शिविर में ये कार्य हुए
भामाशाह सुविधा एवं समस्या समाधान शिविर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम की राशन सूची में आमजन की पात्राता की जानकारी, पेंशन, महानरेगा, राशन संबंधी समस्याओं का निस्तारण, भामाशाह नामांकन सीडिंग ई-मित्रा द्वारा, रूपे कार्ड का वितरण, पाॅस मशीन, माइक्रो एटीएम मशीन के बारे में जागरूकता व प्रचार-प्रसार आदि से संबंधित कार्य किये जा रहे हैं।

error: Content is protected !!