‘स्वस्थ अजमेर ‘ कार्यक्रम नया बाजार चौपड़ से राजकीय संग्रहालय तक आयोजित

z1z2z3आज दिनांक 28 अगस्त 2016 को यूनाइटेड अजमेर का ‘स्वस्थ अजमेर ‘ कार्यक्रम नया बाजार चौपड़ से राजकीय संग्रहालय तक आयोजित किया गया ।

स्थानीय नगर निगम , पुलिस विभाग , प्रशासन, स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यापारिक संगठन, बिग ऍफ़ एम्, अजयमेरु प्रेस क्लब एवम् अजमेरवासियों के सहयोग से यह कार्यक्रम ज़ोर शोर से संपन्न हुआ।
सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने उपस्थित हो कर योग, ध्यान, लघु नाटक,सुप्रभात अजमेर के साथ गली क्रिकेट, सतोलिया,फुटबॉल, कंचे,लट्टू के साथ cycling का आनंद लिया ।
सर्वप्रथम सन्यास आश्रम की प्रभात फेरी ने सम्पूर्ण वातावरण को भक्तिमय बना दिया।
फिर पुष्कर के विनी देवड़ा जी ने अपनी संगीत लहरियों से उपस्थित जनसमूह को भाव विभोर कर दिया।सभी अजमेरवासी आँखें मूँद कर संगीत में खो गए।
तत्पश्चात सूक्ष्म ययग से औने शरीर को चुस्त दुरुस्त कर बच्चे, युवा व् बुज़ुर्ग तळवलकर जिम के एरोबिक्स ट्रेनर संजय जी के साथ मुम्बई ऐरिबिक्स की ताल पर थिरकने लगे।
एरोबिक्स के बाद शुरू हुआ कंचे और लट्टू के साथ रस्सी कूदने का दौर ।
यूनाइटेड अजमेर की संयोजिका कीर्ति पाठक ने बताया कि लोक कला संस्थान द्वारा संजय सेठी जी व् उन की टीम द्वारा पृथ्वी और पर्यावरण सुरक्षा के मुद्दे पर face painting की गयी।उन से अपने चेहरे पर एक सन्देश पेंट करवाने को अजमेरवासियों की लाइन लग गयी । औने अपने चेहरे पर विभिन्न आकृतियां बनवा कर बच्चे घूम घूम कर मन मोहन लगे। कई साथियों ने देशप्रेम से ओत प्रोत हो औने चेहरों पर तिरंगा बनवा लिया।
नाट्यवृन्द संस्था की ओर से उमेश चौरसिया जी के मार्गदर्शन में ऊर्जावान युवाओं की टीम ने पर्यावरण सुरक्षा का सन्देश देते हुए ‘ ओ जमूरे ‘ लघु नाटिका का मंचन किया जिस में अजमेरवासियों से वृक्ष लगाने , सप्ताह में कम से कम एक दिन साइकिल का प्रयोग कर डीजल, पेट्रॉल के वाहनों को विश्राम दे कर प्रदूषण कम करने का आग्रह किया गया । अजमेरवासियों द्वारा इस लघु नाटिका को बहुत सराहा गया।
यूनाइटेड अजमेर के मीडिया प्रभारी नीरज जैन ने बताया कि आज यूनाइटेड अजमेर और मॉर्निंग क्रिकेट क्लब के बीच गलियों में खेले जाने वाले क्रिसीजेट की तर्ज़ पर ही खेला गया जिस में टेनिस की बॉल का प्रयोग किया गया और कुर्सी को विकेट की तरह इस्तमाल किया गया।
इस मैच में अनुज गांधी के नेतृत्व में अनुपम जैन, सर्वेश गर्ग, चिराग, रोहित, अखिल गर्ग, सनी,सिद्धार्थ, नवनीत और अमित की टीम ने तीन विकेट से जीत दर्ज करवाई।
अजयमेरु प्रेस क्लब और यूनाइटेड अजमेर की टीम के बीच सतोलिया का मैच खेला गया ।
यूनाइटेड अजमेर की टीम की कप्तानी की बाग़डोर अजमेर जिले के पुलिस कप्तान डॉ नितिन दीप ब्लग्गन ने संभाली तो अजयमेरु प्रेस क्लब की टीम का नेतृत्व अजयमेरु प्रेस क्लब के अध्यक्ष व् जाने माने ब्लॉगर एस पी मित्तल ने किया ।
अजयमेरु प्रेस क्लब की ओर से अतुल दुबे, सरवर सिद्दकी , विनीत लोहिया,एडवोकेट सूर्यप्रकाश गांधी, अनिल गुप्ता, नेमीचंद तम्बोली, दिनेश गैंग, उमेश चौरसिया और अकलेश जैन ने सतोलिया मैच में हिस्सा लिया ।
यूनाइटेड अजमेर के मीडिया प्रभारी सुशील पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अजमेर जिले के पुलिस कप्तान डॉ नितिनदीप ब्लग्गन थे ।
SP साब के आते ही सभी नागरिकों में जोश का संचार हो गया व् सभी में उन के साथ फोटो खिंचवाने व् सेल्फी लेने की होड़ मच गयी।
SP साब ने किसी को निराश नहीं किया व् सभी के साथ सहर्ष फोटो खिंचवाई।
आज के कार्यक्रम में अजमेर डेयरी, पतंजलि, सहज मार्ग, सन्यास आश्रम, बिग एफ एम, सकल Lion’s Club , नगर निगम , पुलिस विभाग और तळवलकर जिम का विशेष योगदान रहा।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सतीश बंसल, आनंद अरोड़ा, सर्वेश्वर अग्रवाल, एस एन नुवाल , ओम स्वरुप माथुर, संजय टाक, संजय गर्ग, रोहित छीपा, अनीता भार्गव, विमला नागरानी, शोभा मिश्र, ललित नागरानी, गिरीश गुप्ता, अमिन्दर मैक, नरेंद्र सिंह शेखावत, आर बी सिसोदिया, सागर टाक, राजेंद्र गांधी, आभा गांधी, ईशान अग्रवाल आदि उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!