विधानसभा से संबंधित प्रश्नों को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने के निर्देश

avvnl thumbअजमेर, एक सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के अधीक्षण अभियंता (योजना) श्री एन. एल. साल्वी ने एक परिपत्रा जारी कर निगम के समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे विधानसभा से संबंधित प्रश्नों/प्रस्तावों को सर्वाेच्च प्राथमिकता दें तथा अपने कार्यालय को कार्यदिवसों एवं अवकाश के दिवसों में प्रश्नों के निस्तारण तक उत्तरदायी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ खुला रखना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि चैदहवीं राजस्थान विधानसभा का सप्तम सत्र (मानसून-सत्र) एक सितम्बर से प्रारम्भ हो गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रश्नों के सभी उत्तर संबंधित विभाग यथा सचिव (प्रशासन)/मुख्य लेखाधिकारी/अधीक्षण अभियंता/अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(सतर्कता)/ संबंधित अधिकारियों द्वारा हस्ताक्षरित होने चाहिए।
—000—
निगम के 14 आश्रितों को अनुकम्पात्मक नियुक्ति
अजमेर, एक सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. में मृत कर्मचारियों के 14 आश्रितों को निगम के विभिन्न कार्यालयों में दो वर्ष की परिवीक्षाकाल पर प्रोबेशनर ट्रेनी के रूप में फिक्सड रेमुनरेशन पर नियुक्ति प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री एम. आर. विश्नोई ने बताया कि नियुक्त किए गए ट्रेनी में पांच को कनिष्ठ लिपिक के पद पर, छः को सहायक प्रथम के पद पर, 2 को सहायक द्वितीय के पद पर तथा एक को चपरासी के पद पर नियुक्ति दी गयी है। उन्हांेने बताया कि कनिष्ठ लिपिक के पद पर श्रीमती मंजुला बहन भागोरा पत्नी श्री भागोरा रणछोड भाई को अधीक्षण अभियंता (पवस) डूंगरपुर में, श्री रोशन भुरिया पुत्रा श्री नार सिंह को अधीक्षण अभियंता (पवस) बांसवाड़ा में, श्रीमती अंगुर बाला जोशी पत्नी श्री मुकेश कुमार जोशी को अधीक्षण अभियंता (पवस) चित्तौड़गढ़ के कार्यालय मंे, श्रीमती नर्वदा पत्नी श्री तेज सिंह को अधिशाषी अभियंता(आर.ई.) जयपुर के कार्यालय में एवं सुश्री प्रियंका भुपेश पुत्राी श्री लाल चंद भुपेश को अधीक्षण अभियंता (पवस) झुंझुनूं के कार्यालय में लगाया गया हैं। वहीं सहायक प्रथम के पद पर श्री कमलेश वैष्णव पुत्रा श्री संतोक वैष्णव को अधीक्षण अभियंता (पवस) भीलवाड़ा में, श्री जितेन्द्र सिंह पुत्रा श्री मोहन सिंह को अधीक्षण अभियंता (श.वृ.) अजमेर, श्री कैलाश चन्दर माली पुत्रा भैरू लाल माली को अधीक्षण अभियंता (पवस) भीलवाड़ा, श्री बाबू सिंह पुत्रा श्री गुमान सिंह को अधीक्षण अभियंता (पवस) राजसमंद में, श्री कमलेश बराण्डा पुत्रा श्री कन्हैया लाल बराण्डा को अधीक्षण अभियंता (पवस) डूंगरपुर एवं श्री दिनेश चंदेल पुत्रा श्री रामनिवास चंदेल को अधीक्षण अभियंता (पवस) नागौर के कार्यालय में नियुक्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि सहायक द्वितीय के पद पर श्री सुरेश गायरी पुत्रा श्री तेजा गायरी को अधीक्षण अभियंता (पवस) उदयपुर में तथा श्री सुनिल कुमावत पुत्रा श्री अर्जुन लाल को अधीक्षण अभियंता (पवस) सीकर के कार्यालय मंे लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि चपरासी के पद पर श्रीमती कमला देवी पत्नी श्री दीपक गहलोत को अधीक्षण अभियंता (जि.वृ.) अजमेर के कार्यालय मंे लगाया गया है।
निगम के सचिव (प्रशासन) ने बताया कि कनिष्ठ लिपिक 8910 रूपए, सहायक प्रथम को 7790 रूपए तथा सहायक द्वितीय/चपरासी को 7000 रूपये प्रतिमाह मिलेगें।

error: Content is protected !!