बजरंगगढ़ से अजमेर क्लब तक बनेगी नई सड़क

शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने किया शुभारम्भ
72 लाख की आएगी लागत, यातायात होगा सुगम

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर 28, सितम्बर। बजरंगगढ़ से अजमेर क्लब तक यातायात को सुगम करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा एक किलोमीटर लम्बी सड़क तैयार करायी जाएगी। इस सड़क के निर्माण से हजारों लोगों को राहत मिलेगी। इसके साथ ही क्लब से जिला परिषद तिराहे तक भी 300 मीटर लम्बी सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज शाम बजरंगगढ़ चैराहे स्थित माताजी मन्दिर के पास इन सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। इन सड़कों के निर्माण पर 72 लाख रूपए की लागत आएगी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो. देवनानी ने कहा कि अजमेर स्मार्ट सिटी बनने जा रहा है। केन्द्र और राज्य सरकारोें से विभिन्न योजनाओं के तहत सैंकड़ों करोड़ रूपए विकास कार्यों पर खर्च किए जाएंगे। शहरवासी भी इन विकास कार्यों में सहभागी बने। सफाई में सहयोग करें और स्मार्ट नागरिक बनें।
उन्होंने कहा कि शहर में जितने भी सड़क एवं अन्य निर्माण कार्य शुरू किए जा रहे हैं, उन सभी में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। किसी भी कार्य में गुणवत्ता की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय-समय पर इन सड़कों की गुणवत्ता की जांच करें ताकि मजबूत निर्माण कार्य हो। अजमेर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगा तो यहां धार्मिक एवं सांस्कृतिक पर्यटन में भी बढ़ोतरी होगी। इसमें सफाई का भी विशेष महत्व है। नगर निगम के स्तर पर सफाई करवायी जाती है, आमजन भी इसमें सहयोग करें एवं कचरा यहां वहां फैंकने के बजाय कचरा पात्रा में ही फेंकें।
प्रो. देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना शहर के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। केंद्र व राज्य सरकार अजमेर शहर के विकास के लिए विशेष रूप से दिलचस्पी दिखा रही है। हृदय एवं अमृत सहित केंद्र व राज्य की विभिन्न योजनाओं के तहत अजमेर में अरबों रुपए के काम कराए जाएंगे। अजमेर शहर के विभिन्न वार्डो तथा हिस्सों में विभिन्न कार्य करवाए जाएंगे। योजना के तहत हैरिटेज, कला एवं संस्कृति, पर्यटन, तीर्थ यात्रा, पर्यावरण, ईको फ्रेंडली रहवास, इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं जन सुविधाएं तथा तकनीकी नवचार एवं स्टार्टअप के क्षेत्रा में कार्य करवाए जाएंगे।
इस अवसर पर महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, अध्यक्ष श्री अरविंद यादव, पार्षद श्री नीरज जैन, अनिश मोयल, श्री भागीरथ जोशी, राजेन्द्र सिंह, श्री जयकिशन पारवानी, श्री धर्मेन्द्र शर्मा, श्री सीताराम शर्मा, वीरेन्द्र वालिया, एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!