सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में शुरू की गई वाई-फाई सुविधा

छात्रसंघ अध्यक्ष की मेहनत रंग लाई

gcaआज दिनांक 01 अक्टूबर 2016 को सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय अजमेर में छात्र-छात्राओं के लिए छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया के नेतृत्व में चली आ रही वाई-फाई इन्टरनेट की सुविधा शुरू की गई।
छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया ने बताया कि करीब 6 माह से वाई-फाई की सुविधा की आवष्यकता छात्र-छात्राओ को होने के बावजूद भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही थी जबकि पिछले करीब तीन वर्षो से महाविद्यालय में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध होने के बावजूद भी छात्र-छात्राओं को इस सुविधा का लाभ नहीं दिया जा रहा था जिसके लिए छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया ने चुनाव लड़ने से पूर्व अपने घोषणा पत्र में वाई-फाई सुविधा शुरू कराने की बात कही थी, इसी के चलते छात्रसंघ अध्यक्ष बनने के बाद से ही वाई-फाई की मांग को पुरजोर उठाया गया व धरना प्रदर्षन के साथ में हस्ताक्षर अभियान चलाकर करीब 2500 विद्यार्थियों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन को प्राचार्य को दिया जिस पर प्राचार्य महोदय ने तत्काल कमेटी का निर्माण कर दिनांक 06.09.2016 को आदेष पारित कर निम्न सदस्यो को गठित कर जिसमे उपप्राचार्य डा. अषोक केवलरमानी, डा. एच.एस. दुआ व डा. पी.आर. परिहार को निर्देषित किया की वाई-फाई की उपलब्धता के लिए टॉवरो को दुर्रस्त करा कर जल्द से जल्द छात्र-छात्राओं को वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।
कमेटी ने रिर्पोट तैयार कर प्राचार्य महोदय को 28 सितम्बर को सौप दी जिसमें बताया गया कि छात्र-छात्राओं के लिए 1 अक्टूबर नवरात्रा स्थापना के शुभ अवसर पर महाविद्यालय में समस्त नियमित छात्र-छात्राओं के लिए महाविद्यालय की वेबसाईट पर अपने परिचय पत्र की संख्या अंकित करने के बाद पासवर्ड मिलेगा जिसके बाद ही विद्यार्थी महाविद्यालय परिसर में चिन्हीत जगहों पर वाई-फाई की सुविधा प्रातः 10ः00 बजे से दोपहर 3ः00 बजे तक सुचारू रूप से चलाई जायेगी।
कमेटी ने अपनी रिर्पोट में बताया कि यदि कोई विद्यार्थी इस सुविधा का गलत उपयोग लेता है तो उसके खिलाफ कॉलेज प्रषासन के द्वारा कठोर कार्यवाही की जायेगी। वाई-फाई सुविधा होने पर छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया ने इसकी शुरूआत की साथ ही प्राचार्य डा. एस.के.देव व कमेटी का धन्यवाद दिया।
मारोठिया ने बताया कि इस वाई-फाई सुविधा का लाभ महाविद्यालय के 8697 विद्यार्थियो के साथ 214 शोद्यार्थियो को भी मिलेगा।

error: Content is protected !!