नेकी की दीवार शनिवार से शुरू

अपना अजमेर का अगला एतिहासिक कदम नेकी की दीवार शनिवार से शुरू
’’आपके पास जो अतिरिक्त है वह आप यहाँ दीजिए, जिसके पास नहीं है वह यहाँ से लीजिए’’

neki-ki-diwarअजमेर 9 नवम्बर । शहर के सामाजिक एवं पर्यावरण सरोकारों को समर्पित संस्था अपना अजमेर का अगला एतिहासिक कदम जरूरतमंद लोगों के लिए नेकी की दीवार को शुरू करना है। इस उद्देश्य के साथ ’’आपके पास जो अतिरिक्त है वह आप यहाँ दीजिए, जिसके पास नहीं है वह यहाँ से लीजिए’’ शनिवार से नया अध्याय शुरू होगा।
संस्था के सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने गुरूवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के अन्तर्गत स्वामी कॉम्प्लेक्स के पास एचडीएफसी बैंक के सामने सूचना केन्द्र परिसर की दीवार पर ऐसी सामग्रियों को रखा जाएगा जो आम शहरवासियों के लिए अनुपयोगी अथवा अधिक मात्रा में है। कोई भी व्यक्ति अपनी अनुपयोगी सामग्री को यहां छोड़ सकेगा जिसे जरूरतमंद व्यक्ति अपनी आवश्यकतानुसार बिना किसी रूकावट के ले जा सकेगा। अलग अलग किस्म की सामग्रियों को रखने हेतु विशेष व्यवस्था नेकी की दीवार पर की गई है। इस प्रक्रिया में किसी प्रकार का शुल्क अथवा लेन देन नहीं होगा। नेकी कर ,वस्तु यहाँ धर,जिसके पास नहीं,ले जा घर इस संदर्भ में स्थानीय प्रशासन भी संस्था के प्रयासों की सराहना के साथ हर सम्भव सहयोग उपलब्ध करा रहा है। इसका शुभारम्भ शनिवार 12 नवम्बर 2016 को प्रातः 11 बजे होगा। इस अवसर पर शहर के गणमान्य जनप्रतिनिधी, प्रशासनिक अधिकारी, सामाजिक व धार्मिक संस्था पदाधिकारी व कार्यकर्ता, पर्यावरण मित्र उपस्थित रहेंगे।
संस्था के सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया के अनुसार साधन सम्पन्न एवं जरूरतमंद लोगों के बीच संस्था एक कड़ी बनकर धार्मिक एवं शिक्षा की नगरी को एक नई दिशा दिलाने का प्रयास कर रही है। पर्यावरण के बाद सामाजिक सरोकार के प्रति अपनी समर्पित भावना के साथ नेकी की दीवार अनुठा प्रयास है।
नेकी की दीवार पर आम शहरवासी बर्तन, कपड़े, जूते, चप्पल, स्कूल बैग, खिलौने, किताबें, मेग्जीन, शॉल, कम्बल, गर्म कपड़े एवं अन्य सामग्रियां (खाद्य सामग्री को छोड़ कर) जमा करा सकेंगे।

कंवल प्रकाश
सूत्रधार, अपना अजमेर
9829070059

error: Content is protected !!