सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरण निस्तारित नहीं करने पर होगी कार्यवाही

gaurav-goyalअजमेर, 21 नवम्बर। राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को समय पर निस्तारित नहीं करने वाले विभागाीय अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। यह निर्देश जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्ट्रेट सभागार में दिया।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा आमजन को राहत पहुंचाने की है। इसके लिए सम्पर्क पोर्टल आरम्भ किया गया है। लम्बे समय से लम्बित प्रकरणों का निस्तारण नहीं करने वाले जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में सक्रिय महात्मा गांधी नरेगा मजदूरों के भामाशाह कार्ड की सीडिंग आवश्यक रूप से की जानी चाहिए। जिले में महात्मा गांधी नरेगा के माध्यम से निर्मित होने वाले 85 ग्रामीण गौरव पथों के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को मस्टररोल एक ही दिन जारी किए जाने चाहिए। एक समान पखवाड़े के कारण विकास कार्यों की माॅनिटरिंग प्रभावी तरीके से हो सकेगी।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत निर्मित शौचालयों का उपयोगिता प्रमाण पत्रा तुरन्त विकास अधिकारी के माध्यम से भिजवाया जाना आवश्यक है। जिले में लगभग 18 हजार शौचालयों के उपयोगिता प्रमाण पत्रा नहीं भेजे जाने के कारण उनका भुगतान लाभार्थी को नहीं मिल पा रहा है। इस कार्य में लापरवाही करने वाले विकास अधिकारी के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। जिले के 16 विद्यालयों में स्थित मरम्मत योग्य शौचालयों को दुरूस्त करके क्रियाशील बनाया जाए। पुष्कर क्षेत्रा में अवैध खनन को रोकने के लिए नियमिक कार्यवाही की जानी चाहिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, अबु सूफियान चैहान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकया गोहाएन, प्रशिक्षु अंजली राजोरिया सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!