सचिन की अगुवाई में शहर जिला कांग्रेस द्वारा जनआक्रोष पैदल मार्च 24 को

sachinअजमेर 23 नवम्बर। सरकार द्वारा लिये गऐ नोटबदी के निर्णय के विरोध में गुरूवार 24 नवम्बर को प्रदेषव्यापि आव्हान के तहत शहर जिला कांग्रेस द्वारा जनआक्रोष पैदल मार्च किया जाऐगा पैदल मार्च का नेतृत्व प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट करेंगे। कलेक्ट्रेट पर कांग्रेस की सभा होगी और जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपा जाऐगा।
संगठन के अध्यक्ष विजय जैन के अनुसार जनआक्रोष पैदल मार्च गुरूवार प्रातः साढ़े नो बजे गांधी भवन से आरम्भ होगा जिसका नेतृत्व राजस्थान प्रदेष कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट करेंगे पैदल मार्च में शहर व देहात के हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भाग लेंगे। पैदल मार्च गांधी भवन से शुरू होकर कचहरी रोड, पुराना आर.पी.एस.सी. भवन के पास से होता हुआ जिला कलेकट्रेट पर पंहुचेगा। पैदल मार्च कलेक्ट्रेट पर पहुंच कर सभा के रूप में परिर्वतीत हो जाऐगा यहां प्रदेषाध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेसजनों को संबोधित करेगे।
जनआक्रोष पैदल मार्च तैयारियों एवं प्रदेषाध्यक्ष के अजमेर आगमन के मद्देनजर शहर कांग्रेस ने बुधवार को कांग्रेस पदाधिकारियों ब्लाॅक अध्यक्षों अग्रीम संगठनों सहित आम कांग्रेसियों की एक बैठक इंडोर स्टेडियम में आयोजित की बैठक में प्रदेष कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अजमेर के प्रभारी प्रमोद जैन भाया और सह प्रभारी सुरेष मिश्रा, सुनिल पारवानी कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुऐ।
बैठक को संबोधित करते हुऐ प्रमोद जैन भाया ने कहा कि नोट बंदी के आदेश को आए हुए पंद्रह दिन से अधिक समय हो गया है लेकिन अभी तक लोगों को गृहस्थी चलाने के लिए रुपये नहीं मिले हैं। धरातल पर स्थिति यह है कि एटीएम मशीन से लोगों को नोट नहीं मिल पा रहे हैं। अब आम जनता के धैर्य टूटने लगा है इसलिये प्रदेष कांग्रेस ने जनआक्रोष पैदल मार्च का फैसला किया है जिसे पूरी सक्रियता के साथ करना होगा।
बैठक मे शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा सरकार को पूरी तैयारी के साथ यह फैसला लेना चाहिए था। जनता के एकाएक सारे काम रुक गए हैं और लोग भटक रहे हैं। कालेधन के बराबर ही बेरोजगारी, कुपोषण, महंगी शिक्षा, बदहाल किसान आदि ऐसे मुद्दे हैं सरकार के इस फेसले से उच्च मध्यम, मध्यम और निम्र वर्ग की श्रेणी में आने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो चुकी है।
बैठक मे सह प्रभारी सुरेष मिश्रा ने कहा कि सरकार ने जल्दबाजी में और बिना सोचे समझे यह कदम उठाया है। यह एक तरह आम जनता को परेशान करने वाली बात है। एकाएक करंसी को बंद करना और उसकी व्यवस्था सीमित देना एक तरह से लोगों के लिए परेशानी है। पहले व्यवस्था करनी चाहिए थी, ताकि जनता परेशान न हो।
प्रदेष सचिव सुनिल पारवानी ने कहा कि यह सरकार मनमाने फैसले ले रही है, जबकि जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं है। यह एक तरह से जल्दबाजी में उठाया गया कदम है और आम जनता के लिए दिक्कतें खड़ी करने वाला है।
बैठक मे प्रदेष सचिव महेन्द्र रलावता ने कहा कि सरकार ने बिना सोचे समझे और जल्दबाजी में 500 तथा 1000 के नोट प्रचलन से बाहर करने का निर्णय लिया है इसके लिए पहले से कोई बेहतर तैयारी नहीं की गई थी। जिसके कारण जहां देश में चारों तरफ ‘त्राहि- त्राहि’ का माहौल है और लोग बैंकों में जमा अपने ही पैसे के लिए परेशान हो रहे हैं।
बैठक को कांग्रेस के अन्य नेताओं में नसीम अख्तर, ललित भाटी, कमल बाकोलिया, हेमंत भाटी ने भी संबोधित किया सभी नेताओं ने कांग्रेस कार्यर्ताओ से गुरूवार को प्रदेषाध्यक्ष सचिन पायलट की मौजूदगी में आयोजित होने वाले जनआक्रोष पैदल मार्च को सफल बनाने का आव्हान किया।

error: Content is protected !!