विज्ञान मनुष्य की दैनिक आवश्यकताओं में शामिल है – श्रीमती भदेल

सूचना केन्द्र में अजयमेरू विज्ञान मेले का समापन
विज्ञान प्रदर्शनी ने मोहा दर्शकों का मन, विद्यार्थियों की उमड़ी भीड़

a bhadel 5अजमेर, एक दिसम्बर। महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि विज्ञान प्रत्येक मनुष्य के दैनिक जीवन में शामिल है। हमें इसके अधिक से अधिक संवर्धन एवं संरक्षण के लिए प्रयास करना चाहिए। विद्यार्थियों को विज्ञान के प्रति जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक प्रयास किए जाने चाहिए।
महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने आज सूचना केन्द्र में विज्ञान भारती द्वारा आयोजित प्रथम अजयमेरू विज्ञान मेले के समापन के अवसर पर यह बात कही । उन्होंने कहा कि विज्ञान मनुष्य की आवश्यकताओं में शामिल हो गया है आज विज्ञान के बिना जीवन की कल्पना भी नही की जा सकती विज्ञान जीवन के हर पहलू में शामिल है।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने चाहिए। राज्य सरकार भी इस दिशा में प्रयास कर रही है। उन्होंने विज्ञान मेले में विद्यार्थियों द्वारा लगायी गई शानदार प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसी प्रदर्शनी तथा विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
कार्यक्रम को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष श्री बी.एल.चैधरी एवं महिला इंजीनियरिंग काॅलेज के प्राचार्य श्री अजय जेठू ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में अध्यक्ष श्री पीराराम सोनी एवं श्री कंवल प्रकाश किशनानी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शिक्षक उपस्थित थे। इससे पूर्व सूचना केन्द्र की प्रदर्शनी दीर्घा में विद्यार्थियों द्वारा लगायी गई प्रदर्शनी ने सबका मन मोह लिया। समारोह विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया।

error: Content is protected !!