अल्पसंख्यक बस्तियों में डाली जाएगी नई पाइपलाइन- प्रो. देवनानी

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में एक करोड़ की लाइनों को मंजूरी
अगले सप्ताह से डाली जाएंगी निविदाएं

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी
अजमेर, 15 दिसम्बर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के आसपास की अल्प संख्यक बस्तियों में आमजन को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए शीघ्र ही नई पाइप लाइन डाली जाएगी। राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में नई पाइन पाइल डालने के लिए 1 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की है।
शिक्षा एवं पंचायतीाज राज्य मंत्राी(स्वतंत्रा प्रभार) प्रो. वासुदेव देवनानी ने बताया कि अजमेर शहर में विभिन्न स्थानों पर पेयजल समस्या के निराकरण के लिए राज्य सरकार से विशेष आग्रह किया गया था। दरगाह के आसपास ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पाइपलाइन नहीं होने या पुरानी होने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसके लिए विशेष आग्रह कर स्वीकृति कराई गई है।
उन्होंने बताया कि अंदरकोट में केला बावड़ी लाल कोठी वाली गली, लोहार कालोनी, अमीर बेग के मकान से मेहमूद हाउस तक, निजाम चाय वाले से मेहबूब मिस्त्राी के मकान तक, गरीब नवाज कालोनी, डिग्गी बाजार रैगर मोहल्ला तथा शीशा खान गली नम्बर 4 में पाइप लाइन के लिए 44.28 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है। इसी तरह इंदिरा कालोनी, हरिजन बस्ती क्रिश्चयनगंज, आनंद नगर विकास पुरी, लौंगिया मोहल्ला, रोबर्ट कम्पाउंड तथा तगारा खाना गली शांतिपुरा में भी नई पाइप लाइन डाली जाएगी। इस कार्य पर कुल एक करोड़ रुपए खर्च होंगे।
प्रो. देवनानी ने की विकास कार्यों की समीक्षा
शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. देवनानी ने आज अपने निवास पर बैठक आयोजित कर विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने नया बाजार क्षेत्रा को पोललेस किए जाने में देरी पर नाराजगी जताते हुए विद्युत वितरण निगम के अधिकारिययों से कहा कि शीघ्र काम पूरा करें। अधिकारियों ने कहा कि रविवार तक काम पूरा हो जाएगा। प्रो. देवनानी ने महापौर श्री धर्मेंद्र गहलोत से भी सड़क निर्माण के बारे में चर्चा की।

Leave a Comment

error: Content is protected !!