30 स्थानों पर लगेंगे 18 दिसम्बर को शिविर

avvnl thumbअजमेर, 16 दिसम्बर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत आगामी 19 जून से घरेलू कनेक्शन जारी करने हेतु बिजली सबके लिए योजना प्रारंभ हो गई है। इस अभियान के तहत 18 दिसम्बर को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 10 सर्किल में कुल 30 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन दिए जाएगें। यह शिविर 18 दिसम्बर को प्रतापगढ़ एवं राजसमंद में 5-5, अजमेर एवं भीलवाड़ा में 4-4, झुंझुनूं में 3, सीकर, चित्तौड़गढ़, नागौर एवं डूँगरपुर में 2-2 एवं उदयपुर में एक लगाए जाएगें। यह शिविर प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक आयोजित होंगे।
उन्होंने बताया कि यह शिविर प्रतापगढ़ सर्किल में रायपुर, मानपुरा जागीर, गोठारा, पीलू एवं रोहानिया में आयोजित होंगे। राजसमंद सर्किल में कुशालपुरा, स्वादरी, अन्तारी, सांसेरा एवं पीपलंत्राी में आयोजित होंगे। अजमेर सर्किल मंे दाता, बीर, लावेरा एवं कानाखेडी में लगेंगे। भीलवाड़ा सर्किल में जोजवा, मानसा, टीटोरी एवं अरवर में आयोजित होंगे। झुंझुनूं सर्किल में रसूलपुरा, सिगनोर एवं बास नानंग में शिविर लगेंगे। सीकर सर्किल में जुगलपुरा एवं पीपराली में शिविर लगेंगे। चि☻त्तौड़गढ़ सर्किल में पारी एवं सांगेसरा में लगेंगे। डूंगरपुर सर्किल मंे कावेरी बड़ी एवं कावेरी छोटी में आयोजित होंगे। नागौर सर्किल में इनाना एवं भीर में शिविर आयोजित होंगे। उदयपुर सर्किल में अंबावा में शिविर आयोजित होंगे।
—000—
निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक 22 को
अजमेर, 16 दिसम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक गुरूवार 22 दिसम्बर को प्रातः 11.00 बजे अध्यक्ष डिस्काॅम्स श्री श्रीमत पाण्डे की अध्यक्षता में पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में होगी।
बैठक में टी एण्ड डी लोसेज, एटी एण्ड सी लोसेज, कृषि कनेक्शन, घरेलू कनेक्शन एवं पीएचईड़ी कनेक्शन, बंद एवं खराब मीटर, राजस्व वसूली, सतर्कता जांच समीक्षा, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के अन्तर्गत कनेक्शन, सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण एवं दर्ज प्रकरणों की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!