सार्थक परिवार- समर्थ भारत पर विमर्श 5 को

विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री निवेदिता भिड़े का होगा मुख्य वक्तव्य एवं शिक्षाविद् हनुमान सिंह राठौड़ मुख्य अतिथि होंगे।

निवेदिता भिड़े
निवेदिता भिड़े
समर्थ भारत पर्व के तहत अखिल भारतीय स्तर पर मनाए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा अजमेर द्वारा सार्थक परिवार एवं समर्थ भारत पर एक विमर्श कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम दिनांक 5 जनवरी को सांय 4.30 बजे से रेड क्रॉस सोसायटी भवन, जेएलएन अस्पताल के सामने अजमेर में होगा। इस कार्यक्रम में विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री निवेदिता भिडे मुख्य वक्ता होंगी तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्कृति चिंतक एवं शिक्षाविद् हनुमान सिंह जी राठौड़ होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफेसर बद्री प्रसाद पंचोली करेंगे।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक एवं नगर प्रमुख रविंद्र जैन ने बताया वर्तमान समय में भारत के विकास में परिवार की सार्थकता अत्यंत आवश्यक है और समाज के सुदृढ़ीकरण के लिए परिवार के सदस्यों के एकत्रीकरण की महती आवश्यकता है। इसी आवश्यकता के दृष्टिगत विवेकानन्द केन्द्र राजस्थान प्रान्त द्वारा परिवारों के दृढ़ीकरण की रूपरेखा के तहत समग्र राजस्थान में विमर्श कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, अजमेर में होगा कार्यक्रम

समर्थ भारत पर्व के तहत अखिल भारतीय स्तर पर मनाए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी शाखा अजमेर द्वारा भावी शिक्षकों को राष्ट्रनिर्माता के रूप में दायित्वबोध कराने के उद्देश्य से 5 जनवरी को प्रातः 11.00 बजे से क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान के विद्यार्थियों के साथ विवेकानन्द केन्द्र की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री निवेदिता भिड़े का संवाद करेंगी। इस संवाद कार्यक्रम में मुख्य उद्बोधन के उपरांत छात्रों से चर्चा भी की जाएगी जिसमें छात्र अपने प्रश्न भी पूछ सकेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान के सभागार में आयोजित किया जा रहा है।
केन्द्र के नगर प्रमुख रविन्द्र जैन ने बताया कि इस अवसर पर क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान के प्राचार्य प्रो. वी के कांकरिया कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे तथा कार्यक्रम के संयोजक क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान के प्रोफेसर एस वी शर्मा होंगे। कार्यक्रम का संचालन केंद्र की कार्यकर्ता रीना सोनी करेंगी।

(रविन्द्र जैन)
नगर प्रमुख
संपर्क 9414618062
email- [email protected]

error: Content is protected !!