हवाई अड्डे से संबंधित कार्य में तेजी लाने के निर्देश

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने की विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा
गर्मी से पहले जलापूर्ति से संबंधित तैयारियां पूरी करे जलदाय विभाग

gaurav-goyalअजमेर, 6 फरवरी। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हवाई अड्डे से संबंधित कामकाज तय समय सीमा में पूरा करें। जलदाय विभाग को आगामी गर्मी के मौसम के मद्देनजर जलापूर्ति से संबंधित तैयारियां शीघ्र पूरी करने को कहा गया। इसी तरह जिले में अवैध खनन के खिलाफ अभियान निरन्तर जारी रहेगा।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने आज विभिन्न विभागों के कामकाज की साप्ताहिक समीक्षा की। उन्होंने जलदाय, सिंचाई, विद्युत एवं अन्य विभागों को निर्देश दिए कि किशनगढ़ हवाई अड्डे से संबंधित उनके विभाग का जो भी काम लम्बित है। उसे शीघ्र पूरा करवाया जाए। जलदाय विभाग आगामी गर्मी के मौसम से पूर्व जिले में पर्याप्त एवं सुचारू जलापूर्ति की व्यवस्था समय से पूरा कर ले ताकि लोगों को अनावश्यक परेशानी का सामना ना करना पड़े। विभाग गांवों तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चत करे।
जिला कलक्टर ने खान विभाग को निर्देश दिए कि जिले में अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही निरंतर जारी रखे। बाघसूरी एवं लीडी गांवों में अवैध खनन की शिकायतें मिल रही है। इनकी जांच करवाकर आवश्यक कार्यवाही की जाए। उन्होंने रसद विभाग को निर्देश दिए कि कम उठाव वाली राशन की दुकानों की उपभोक्ता पखवाड़े के तहत जांच करवायी जाए ताकि वास्तविक स्थिति का पता लग सके।
श्री गोयल ने जलदाय एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी स्कूलों में पीने के पानी की उपलब्घता सुनिश्चत करने के लिए योजनाबद्ध कार्य किया जाए। नगर निगम एवं स्थानीय निकाय विभाग को पूरे जिले में प्लास्टिक की थैलियों को जप्त करने तथा सफाई व्यवस्था को और सुढृढ करने के लिए कहा गया।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के तहत प्रथम चरण के कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाए। उनकी सूचना वैबसाइट पर अपलोड की जाए। साथ ही द्वितीय चरण में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए कार्यों की प्रगति भी समय-समय पर जांची जाए। सार्वजनिक निर्माण विभाग को ग्रामीण गौरव पथ, महात्मा गांधी नरेगा से बनने वाली सड़कों तथा अजमेर में कल्याणीपुरा सड़क के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।
जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारियां रखी जाए। जलदाय तथा चिकित्सा विभाग पानी के नमूने लेने का कार्य तेज करे। इसी तरह राजस्थान आजीविका एवं कौशल विकास निगम, श्रम, समाज कल्याण, वन, परिवहन, अजमेर विकास प्राधिकरण सहित अन्य विभागों के कामकाज की समीक्षा कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, जिला परिषद के सीईओ श्री निकया गोहाएन, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री अबु सूफियान चैहान, जिला रसद अधिकारी श्रीमती दीप्ति शर्मा, उपखण्ड अधिकारी श्री जय प्रकाश नारायण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!