गणेश महोत्सव के तहत हो रहे हैं कई कार्यक्रम

अजमेर। प्रथम पूज्य गणनायक श्री गणेश के उत्सव शहर भर में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाये जा रहे हैं। जगह जगह श्रद्धालु भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विराजमान कर उनकी आराधना में लीन हैं। कहीं जागरण तो कहीं भजन संध्याओं के आयोजन से पूरे शहर का माहौल धर्ममयी हो गया है। मंगलवार शाम को जवाहर चौक जादूगर में युवा मंडल के द्वारा मनाये जा रहे गणपति महोत्सव में वॉर्ड नंबर सात की पार्षदा बीना सिंगारिया और प्रेम सिंगारिया ने महाआरती की। इस अवसर पर भारी संध्या में श्रद्धालुओं ने भी गणपति आराधना की।
रामगंज गोविन्द नगर स्थित राम मंदिर में मंगलवार को भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जयपुर से आयी भजन मंडलियों ने गजानंद की आराधना के साथ मां दुर्गा का गुणगान किया। जागरण का शुभारंभ स्थानीय भजन गायक विमल गर्ग और उनके साथियों ने गण्ेाश वंदना के साथ किया।
महाराष्ट्र मंडल में मनाये जा रहे 131वीं गणपति महोत्सव के तहत मंगलवार को मराठी सुगम संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर इंदौर से आये संतोष अग्निहोत्री सहित मराठी कलाकारों ने गणपति आराधना और सुरीले मराठी गीत प्रस्तुत कर तालियां बटोरी।
अजयनगर स्थित अभिषेक कॉलोनी में मनाये जा रह गणपति उत्सव में मंगलवार शाम दक्षिण विधायिका अनिता भदेल ने गणेश की महाआरती में भाग लेकर लम्बोदर की आराधना की। इस मौके पर 56 भोग की झांकी सजाकर गणपति को भोग लगाया गया और प्रसाद वितरित किया गया। कार्यक्रम में प्रदीप पिंजलानी और शालू ने अतिथियों का स्वागत किया।
error: Content is protected !!