विकासात्मक गतिविधियों हेतु हरसम्भव सहयोग: ईडवा

ब्यावर। सांसद गोपालसिंह ईडवा ने कहा है कि आम जन से जुड़ी विकासात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हरसम्भव मदद एवं सहयोग प्रदान किया जाएगा। वे ब्यावर में जलझूलनी एकादशी की रात्रि में तेजा मेला समापन अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक समारोह में उपस्थित मेलार्थियों एवं गणमान्य नागरिकों को मुख्य अतिथि केरूप सम्बोधित कररहे थे। राजसमंद क्षेत्रा के सांसद श्री ईडवा ने ब्यावर नगरपरिषद सभापति डॉ0 मुकेश मौर्य, उपसभापति भंवरलाल ओस्तवाल, आयुक्त नगरपरिषद आशुतोष गुप्ता मेला संयोजक रामचन्द्र टेलर, मेला अधिकारी प्रकाश सेठी व उनकी स्टाफटीम, सहयोगी पार्षदों आदि को मेला की बधाई देते हुए आयोजकों की सराहना की।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपसभापति भंवरलाल ओस्तवाल ने तीन वर्ष में नगरपरिषद के द्वारा कराये गए विकास कार्याे एवं शहर के भावी विकास में आडे़ आरही मुख्य समस्याओं का जिक्र कर निवारण की जरूरत बताई। समारोह की अध्यक्षता ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत ने की तथा उन्होंने राजसमंद सांसद श्री गोपालसिंह ईडवा से ब्यावर क्षेत्रा के विकास में समुचित आर्थिक सहयोग प्रदान कराने, जवाजा पंचायत समिति के गांवों को बीसलपुर पेयजल परियोजना से जुड़वाने तथा ब्यावर को जिला बनाने में अपेक्षित सहयोग प्रदान कराने हेतु आग्रह किया। जिस पर सांसद श्री ईडवा ने कहा कि सांसद कोटे में उनके द्वारा ब्यावर विधानसभा क्षेत्रा की हर ग्रामपंचायत को धनराशि स्वीकृत की गई है तथा ब्यावर शहरी क्षेत्रा हेतु भी समुचित फण्ड दिया जाएगा। उनके प्रयासों से ब्यावर में आश्रम एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हुआ है, भविष्य में अन्य रेलों का भी ठहराव कराया जाएगा। भविष्य में जवाजा क्षेत्रा के सभी गांव बीसलपुर से जुड़ जाएंगे,ऐसे उनके प्रयास रहेंगे। हालही के वर्षा काल में क्षतिग्रस्त हुई सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़के आगामी 15-20 दिन में दुरूस्त करवाने हेतु विभाग के अधिषाषी अभियंता से चर्चा कर वांछित निर्देश दियेगए हैं। सांसद गोपाल सिंह ने कहाकि विकास व प्रगति के किसीभी कार्यमें मैं कभी पीछे नहीं रहूंगा। उन्होंने ब्यावर को जिला बनाने के संबंध में समुचित सहयोग का भी आश्वसन दिया।
नगरपरिषद सभापति डॉ0 मुकेश मौर्य ने समारोह मंे मुख्यअतिथि सांसद राजसमंद श्री ईडवा सहित अन्य अतिथियों का स्वागतकर , मेलाथर्यो को तेजा मेला की बधाई तथा मेला आयोजन को सफल बनाने हेतु आयुक्त नगरपरिषद आशुतोष गुप्ता की सम्पूर्ण टीम तथा पार्षद बन्धुओं व अन्य विभागीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। सभापति डॉ0 मौर्य ने नागरिकों को नगर के बहेतर विकास का भरोसा दिलाया तथा ब्यावर को जिला बनवाने के संदर्भ में कहा िक शीघ्र ही ब्यावर से एक दल सांसद गोपालसिंह ईडवा के नेतृत्व में मुख्यमंत्राी महोदय से मिलकर समुचित कदम उठाने केलिए आग्रह करेगा। जलझूलनी एकादशी को रात्रि में आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ ‘गजानन्द आनन्द करो’ वन्दना से हुआ। कलाकारों ने बड़ी ही शालीनता , मनभावन व मधुर कर्णप्रिय ध्वनि तथा रोचक प्रसंग/ दृश्यों के साथ गीतों, भजनांे की प्रस्तुति देकर दर्शकों एवं श्रोताओं का स्वस्थ मनोरंजन किया। इसमौके पर पुष्कर नगरपालिका की अध्यक्ष श्रीमती मंजू कुर्डि़या, रायपुर प्रधान लालमोहम्मद, भगवानसिह कड़ीवाल, चन्द्रकान्ता मिश्रा, शान्ति डाबला, मुकेशसोलंकी, मनोज चौहान, चतराराम देशबन्धु सहित अन्य पधारे अतिथि तथा गणमान्य नागरिक मेलार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!