ग्राम पंचायतों के विकास की कार्य योजना 2 अक्टूबर से

अजमेर। ग्राम पंचायतों के समग्र विकास हेतु बनायी जाने वाली वार्षिक कार्य योजना के लिए अजमेर जिले में आगामी 2 अक्टूबर से ग्रामपंचायतों की विशेष ग्रामसभाएं आयोजित होंगी जो 15 अक्टूबर तक चलेंगी।
जिला कलेक्टर वैभव गालरिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट समिति कक्ष में आयोजित महानरेगा के कार्याे की समीक्षात्मक बैठक में ग्रामपंचायतों के विकास की कार्ययोजना पर चर्चा की गई। गालरिया ने कहा िकइस बार पूरे जिले में अच्छी वर्षा से ग्रामीण क्षेत्रों के कई तालाब क्षतिग्रस्त हुए हैं इसलिए ग्रामसभाओं की बैठक में बनाई जाने वाली कार्ययोजना में इन तालाबों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से कराने के प्रस्ताव लेने चाहिए। इसके लिए विकास अधिकारी पूर्व से ही संबंधित ग्रामसेवकों को निर्देशित करें और प्रस्ताव बनाए। इसी प्रकार वर्षा से क्षतग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत , तालाबों की पाल को चौड़ा करने के कार्य भी इस कार्ययोजना में लेने चाहिए।
गालरिया ने महानरेगा कार्या की विस्तार से समीक्षा की और चालू वित्तीय वर्ष के अतिरिक्त गत वर्षाे के कार्याे केउपयोगिता प्रमाणपत्र शीघ्र भिजवाने के निर्देश दिये जिससे भविष्य के कार्याे के विपरीत असर नहीं पड़े। उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना में निर्माणाधीन मकानों की प्रगति की भी समीक्षा की और इस वर्ष दियेगए लक्ष्यों के आधार पर दीजाने वाली अनुदान राशि की किस्तें समय पर आवासहीन बीपीएल परिवारों को देने और कार्या का लगातार निरीक्षण करने को कहा। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर श्री महोम्मद हनीफ, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी0आर0मीणा, अधिषाशी अभियन्ता , सहायक अभियन्ता व वरिष्ठ लेखाधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!