इंजीनियरिेंग कॉलेज के छात्र-छात्राओ ने मनायी दिव्यांग बच्चों के संग होली

IMG_3144अजमेर 10 मार्च 2017, राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था द्वारा संचालित मीनू स्कूल के प्रांगण में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियो द्वारा दिव्यांग बच्चो के संग बड़े धूम-धाम के साथ होली महोत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. संदीप अवस्थी द्वारा कार्यक्रम का प्रारम्भ किया गया और बच्चों को सहज योग के द्वारा मानसिक और शारिरिक विकास करने के बारे में जानकारी दी।
संस्था के निदेषक श्री राकेष कुमार कौषिक द्वारा संस्थगत जानकारी देते हुए बताया कि बच्चो का सामाजिक विकास करने के लिए राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियो के संग होली महोत्सव का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में मोनिका बागड़ी का अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित होने के उपलक्ष्य में संस्था के संस्थापक सागर मल कौषिक द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज टीम की ओर से छात्र पूरण सिंह राजपुरोहित ने दिव्यांग बच्चो के साथ किये जा रहे कार्यो से प्राप्त अपने अनुभव को सभी लोगो से साझा किया। और ऐसे कार्यो के लिए हमेषा अपनी टीम की उपस्थिति देने का वादा किया और स्कूल के कार्यो को प्रेरणादायी बताया। दिव्यांग बच्चो से युवाओं को जुड़ना बहुत अच्छा लग रहा है।
मुख्य अतिथि द्वारा होलिका दहन और गुलाल लगाकर कर होली की बधाई दी। इस दौरान खेल प्रतियोगिताओ का आयोजन कर पानी बचाने और स्वच्छता बनाये रखने का संदेष दिया। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी व फाल्गुन ने सामुहिक नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। इस कार्यक्रम का संचालन ईष्वर शर्मा द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में समीर महादेष, गोपाल गुर्जर,पूर्व सरपंच,माकड़वाली, प्रवीण वार्डपंच, ग्राम पंचायत, माकड़वाली, रेखा जैन, सहज योग व शंकर लाल बागड़ी आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!