राठौड़ के बयान को कांग्रेस की बौखलाहट बताया

arvind yadav 2अजमेर 29 मार्च 2017 । भारतीय जनता पार्टी अजमेर ने कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ द्वारा देष की आजादी में कांग्रेस की भूमिका व भा.ज.पा. के योगदान पर प्रष्नचिन्ह लगाने के बयान को कांग्रेस पार्टी की बौखलाहट बताया है ।
भाजपा जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहां है कि राठौड़ यह भूल गये कि देष की आजादी तथा विभाजन को रोकने के प्रमुख योगदान देने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे जिनको उनकी विद्वता व देष भक्ति के लिये नेहरूजी के प्रथम मंत्रीमण्डल में केबिनेट मंत्री बनाया गया । वह वीर सावरकर तथा तीनो चापेकर बन्धु मदनलाल घीगरा, जतिन बाघा, उद्यमसिंह सहित हजारो उन राष्ट्रवादियों को भी भूल गये जो फासी के फन्दे पर झूल गये ।
भा.ज.पा. ने जारी बयान में कहां कि देष के स्वाधीनता संग्राम में सर्वाधिक योगदान आर्य समाज व महर्षि दयानन्द सरस्वती जी का था जिनकी प्रेरणा से 1857 की क्रान्ति का सूत्रपात हुआ ।
1857 की क्रान्ति के पष्चात लगातार हो रही विद्रोह की घटनाओं को दबाने तथा अपनी नीतियां जनता के बीच जाकर लागू करवाने के लिए ब्रिटिष हुकुमत को एक राजनैतिक दल बनाने की आवष्यकता हो गयी और वर्ष 1885 में एक अंग्रेज अधिकारी कर्नल ए.ओ.हूम कर अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी की स्थापना की गयी वह अनके वर्षो तक इसके अध्यक्ष रहे बाद में भारतीय रायबहादुरों को इसकी कमान सौपी गयी तथा इस पार्टी ने अंग्रेजो के अनुरूप ही काम किया ।
नेताजी सुभाष चन्द बोस जब अपने प्रभाव से कांग्रेस अध्यक्ष निर्वाचित हुये तो उन्हे अंग्रेजों के दवाब में कार्यसमिति तक नही बनाने दी गयी, इतना अपनानित किया गया कि बोस ने कांग्रेस छोड़ दी, प्रखर राष्ट्रवादी लोकमान्य तिलक को गरम दल का नेता घोषित कर अंग्रेज सरकार को स्वामी भक्ति का परिचय दिया गया ।
यादव ने राठौड़ से कहा कि वह एक भी ऐसे कांग्रेसी नेता का नाम बताये जो आजादी के लिए फासी पर झूला हो बल्कि कांग्रेस चाहती तो भगतसिंह, सुखदेव राजगुरू की फांसी भी रूक सकती थी ।
यादव ने कहां कि यह देष का दुर्भाग्य ही है कि जो लाग 14 अगस्त 1947 तक अंग्रेज भक्त थे वह 15 अगस्त 1947 करे देष भक्त बन गये जिन्होने अंग्रेजी हुकुमत मे भी सत्ता सुख भोगा और आजादी के बाद भी 65 वर्षो के राज में देष को र्दुदषा का षिकार बना कर रख दिया ।
राष्ट्रीयता व भारत का स्वाभिमान प्राप्त करने के लिये जो कार्य पराधीन भारत में आर्य समाज ने किया ही राष्ट्र पुर्नउत्थान के उसी कार्य को स्वतन्त्र भारत में राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ आगे बढ़ा रहा है ।
भाजपा ने कहां कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के संकल्प को साकार करने के लिये सभी राष्ट्रभक्त कटिबद्व है ।
( अरविन्द यादव ) जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!