स्थाईकरण की मांग को लेकर शिक्षक पहुंचे जिला प्रमुख जनसुनवाई में

चार वर्ष बाद भी नही हुआ तृतीय श्रेणी शिक्षक सीधी भर्ती 2013 के चयनित शिक्षको का स्थाईकरण
zp ajmer (1)अजमेर 18 अप्रेल। तृतीय श्रेणी सीधी भर्ती 2013 में चयनित शिक्षक नियमितीकरण की मांग को लेकर बुधवार को जिला प्रमुख जनसुनवाई में पहुंचकर मार्च 2015 में दो वर्ष पूरे होने पर स्थाईकरण आदेश जारी करवाने हेतु ज्ञापन सौपा। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने जनसुनवाई में उपस्थित जिला परिषद एसीईओं संजय माथुर को शिक्षकों की समस्या के समाधान करने हेतु प्रकरण राज्य सरकार को भिजवाने हेतु निर्देशित किया।
जिला प्रमुख वंदना नोगिया को शिक्षक प्रशान्त मिश्रा, अमरदीप वैष्णव, भंवरलाल, राकेश सहित एक दर्जन से अधिक जिलेभर से आए शिक्षकों ने बताया कि जिला परिषद अजमेर द्वारा तृतीय श्रेणी सीधी भर्ती 2013 में चयनित शिक्षकों को पदस्थापित हुए चार वर्ष पूर्ण हो चुके है। शिक्षको के दो वर्ष का परवीक्षा काल मार्च 2015 में पूर्ण हो चुका है, ऐसे में शिक्षकों को अल्प मानदेय पर कार्य करना पड़ रहा है। शिक्षकों की नियमितीकरण की मांग को जनसुनवाई में दर्ज करवाते हुए जिला प्रमुख नोगिया ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। जनसुनवाई में एसीईओं संजय माथुर, जिला परिषद के अधिकारी सहित, शिक्षा विभाग ,कृषि विभाग, चिकित्सा विभाग , महिला एवं बाल विकास,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।
जनसुनवाई में ये प्रकरण भी दर्ज किये गएः- ग्राम पंचायत दौराई निवासी केप्टन सत्यनारायणसिंह राठौड ने वीर तेजाजी हाउसिंग सोसायटी के पास ज्योति नगर कॉलानी को सड़क निर्माण कार्य एवं पानी निकासी की व्यवस्था करवाने, ग्राम दांता निवासी शेतान गूर्जर ने आबादी भूमि में बने आवासीय मकान का खसरा संख्या परिवर्तन कराने, कराटी निवासी गंगाराम रेगर ने गांव के प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा पुस्तेनी बाड़े पर जबरन कब्जा कर परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करने, बड़ी नागफणी निवासी भागचन्द माली ने राजकीय घी मण्ड़ी मॉडल विद्यालय की खेल मैदान पर अतिक्रमण हटवाने , राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मोड़ी के सेवानिवृत अध्यापक विजयकुमार ने चार्ज के नाम पर परेशान करने, ग्राम कायमपुरा निवासी असगर अली ने ग्राम पंचायत आबादी खसरा संख्या 630 से अवैद्य कब्जा हटवाने एवं कब्जा करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कार्यवाही करने, ग्राम गगवाना निवासी पूर्व प्रधान मेहराज खॉन ने गगवाना राजकीय चिकित्सालय के पास अतिक्रमण हटाने, नगर परिषद किशनगढ़ के वार्ड 10 के पार्षद एडवोकेट रामसिंह मीणा ने राशन डीलर द्वारा की जारी अनियमितता की जॉच कराते हुए राशन की दुकान का आवंटन निरस्त कराने की मांग गयी।

(विकास जादम)
जिला समन्वयक, आईईसी
जिला परिषद, अजमेर
9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!