अधिकारियों ने किया ई-मित्रा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर हुई कार्यवाही
जिले के सभी उपखण्डों में दल बनाकर की गई जांच

emitraअजमेर, 26 अप्रेल। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर बुधवार को जिले के सभी उपखण्डों में ई-मित्रा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इन केन्द्रों पर उपलब्ध करवायी जाने वाली सुविधाओं, उनका शुल्क सहित अन्य व्यवस्थाओं की जांच की गई। जहां कमियां पायी गई, वहां आवश्यक सुधार के निर्देश दिए गए।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देश पर आज जिले के सभी उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं विकास अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर संचालित हो रहे ई-मित्रा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों ने मौके पर जाकर केन्द्रों की जांच की। केन्द्रों पर उपलब्ध करवायी जाने वाली सेवाओं एवं उनके शुल्क के बारे में जानकारी ली गई।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि अधिकारियों को निरीक्षण से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर शीघ्र सुधारात्मक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए है।

यूको बैंक अंचल कार्यालय में हार्टफुलनेस की कार्यशाला आयोजित
अजमेर, 26 अप्रेल। खाईलैण्ड मार्केट स्थित यूको बैंक के आंचलिक कार्यालय में बुधवार को 3 दिवसीय हार्टफुलनेस की कार्यशाला आयोजित हुई है।
यूको बैंक के अंचल प्रबंधक श्री उमेश गर्ग ने बताया कि हार्टफुलनेस संस्थान के द्वारा कार्यालय के 30 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हृदय पर ध्यान की पद्धति सिखलायी गई। इस पद्धति के माध्यम से व्यक्ति को कार्यक्षेत्रा में रहते हुए तनाव मक्त रहने की विधि बतायी गयी। संभागीयों की कार्यक्षमता में वृद्धि के लिए आयोजित सत्रों में सभी व्यक्तियों ने गाईडेड मेडिटेशन किया। तीन दिन की कार्यशाला में ध्यान करने के साथ-साथ मन एवं आत्मा की सफाई की विधि के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया। सफाई एवं ध्यान की प्रक्रिया का प्रायोगिक प्रदर्शन कर समस्त संभागीयों को इसमें शामिल किया गया। योग प्रशिक्षक श्री यतिन्द्र उपाध्याय, हार्टफुलनेस संस्थान के प्रशिक्षक श्री अंकुर तिलक गहलोत एवं श्रीमती प्रेमलता ने कार्यशाला सम्पादित करवायी।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर, 26 अप्रेल। राज्य सफाई कर्मचरी आयोग के अध्यक्ष श्री गोपाल पचेरवाल शुक्रवार 28 अप्रेल को दोपहर एक बजे देहली गेट लौंगिया वालमिकि बस्ती में श्री दिनेश कुमार झुंझ की माताजी के निधन पर शोक व्यक्त करेंगे। इसके पश्चात सायं 5 बजे सर्किट हाउस में अखिल भारतीय वालमिकि महासभा के पदाधिकारियों एवं सफाई कर्मचारी प्रतिनिधियों से समस्याओं पर चर्चा करेंगे। वे शनिवार 29 अप्रेल को प्रातः 8 बजे कोटा के लिए प्रस्थान करेंगे।

जिला यातायात समिति की बैठक गुरूवार को
अजमेर, 26 अप्रेल। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में जिला यातायात समिति की बैठक गुरूवार 27 अप्रेल को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।

खादी बोर्ड के अध्यक्ष का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर, 26 अप्रेल। राजस्थान खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष श्री शंभू दयाल बडगूजर शुक्रवार 28 अप्रेल को सायं 7 बजे केकड़ी के उंदरी ग्राम में निजी समारोह में भाग लेंगे।

राजस्थान सार्वजनिक प्रन्यास मण्डल सभापति का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर, 26 अप्रेल। राजस्थान सार्वजनिक प्रन्यास मण्डल के सभापति श्री शिव दयाल शर्मा गुरूवार 27 अप्रेल को सायं 5.30 बजे अजमेर पहुंचेंगे। वे यहां राजकीय कार्य एवं समारोह में भाग लेने के उपरान्त शुक्रवार को प्रातः 9 बजे सांवलियाजी चितौड़गढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे।

गुरूवार को 13 ग्राम पंचायतों में होगा पट्टा वितरण शिविर का आयोजन
अजमेर, 26 अप्रेल। राज्य सरकार के विशेष पट्टा वितरण अभियान के तहत गुरूवार 27 अप्रेल को जिले की 13 ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित किए जाएंगे।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि गुरूवार को अरांई पंचायत समिति में झिरोता, भिनाय में राताकोट व पडंागा, जवाजा में आसन व नाईकलां, मसूदा में धौलादातां व नयागांव, केकड़ी में भीमड़ावास व प्रान्हेड़ा, सरवाड़ में रामपाली, किशनगढ़ में सुरसुरा तथा पीसांगन पंचायत समिति में जसवंतपुरा व पिचोलिया में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

error: Content is protected !!