पी.टी.ई.टी. 2017 एव बी.ए./बी.एस सी बी.एड. परीक्षा 14 मई को

पीटीईटी में अजमेर में कुल 9481 अभ्यर्थियों हेतु
27 परीक्षा केन्द्र
बी.ए./बी.एससी. बी.एड. परीक्षा हेतु कुल 2852 अभ्यर्थियों हेतु 6 परीक्षा केन्द्र

mds 450अजमेर। बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पीटीईटी परीक्षा कल आयोजित की जाएगीं परीक्षा में नकल रोकने के लिए उड़नदस्तों के द्वारा परीक्षा केन्द्रों पर नजर रखी जाएगी। साथ ही हर परीक्षा केन्द्र पर केन्द्र पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं जो भी नकलचियों पर निगरानी रखेंगें इसके साथ ही पुलिस के जवान और जिला प्रशासन भी पूरी परीक्षा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे। साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा गठित उड़नदस्ते भी नकल रोकने हेतु तैनात रहेंगे।

पीटीईटी की परीक्षा हेतु अजमेर में कुल 27 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में कुल 9481 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। यह परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से 5.00 बजे तक आयोजित की जाएगी।
बी.ए./बी.एससी. बी.एड. प्रवेश परीक्षा हेतु अजमेर में कुल 6 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं तथा इस परीक्षा में कुल 2852 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। यह परीक्षा प्रातः 9.00 बजे से 12 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी।
समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि उपरोक्त दोनों परीक्षाओं हेतु सभी तैयारिंया पूर्ण कर ली गई है।
उपरोक्त दोनों प्रवेश परीक्षाएं प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में लगीाग 1.00 लाख सीटों हेतु आयोजित करवाई जा रही है।

अभ्यर्थी परीक्षा संबंधी किसी समस्या का समाधान निम्नलिखित नम्बरों पर दूरभाष द्वारा अथवा ई-मेल आई.डी. [email protected] पर मेल कर प्राप्त कर अपनी समस्याओं के समाधान प्राप्त कर सकते हैं। अथवा कन्ट्रोल रूम के दूरभाष सं. 2787083 अथवा हैल्पलाईन नं. 7340610702 पर फोन करके भी अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकते हैं।

प्रो. बी.पी. सारस्वत
समन्वयक

error: Content is protected !!