उत्तरपुस्तिकाओं की संवीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन

bser 450अजमेर 18 मई। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2017 की सीनियर सैकण्डरी विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग के परीक्षार्थी अपनी उत्तरपुस्तिकाओं की संवीक्षा और उत्तरपुस्तिकाओं की प्रति ऑनलाईन प्राप्त करने हेतु कल शुक्रवार से निर्धारित शुल्क के साथ ई-मित्र के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन कर सकेंगे। इस हेतु ऑनलाईन आवेदन करने की अन्तिम तिथि बिना विलम्ब शुल्क के 29 मई और विलम्ब शुल्क सहित 3 जून है।
बोर्ड की सचिव श्रीमती मेघना चौधरी ने बताया कि परीक्षार्थी को उत्तरपुस्तिका की संवीक्षा कराने एवं संवीक्षा उपरान्त उत्तरपुस्तिका की स्कैन प्रति प्राप्त करने के लिए बोर्ड की बेबसाइट www.rajeduboardrajasthan.gov.in पर संवीक्षा आवेदन-पत्र को डाउनलोड कर निकटतम ई-मित्र पर नियत तिथि तक निर्धारित शुल्क के साथ जमा कराना होगा। बोर्ड अन्तिम तिथि तक प्राप्त सभी आवेदनों को क्रमबद्ध कर उनका पंजीकरण कर SMS द्वारा परीक्षार्थी के प्रार्थना-पत्र में अंकित मोबाईल पर पंजीकरण संख्या एवं आवेदित विषयों की सूचना शीघ्र देगा। बोर्ड संवीक्षा की नियत प्रकिया पूर्ण कर प्रतिदिन निस्तारित प्रकरणों का परिणाम एवं आवेदित विषय की उŸार-पुस्तिका वेबसाईट पर दिये लिंक पर अपलोड कर आवेदक के मोबाईल पर SMS द्वारा ^Password उपलब्ध करायेगा। उस ^Password के माध्यम से परीक्षार्थी अपनी उत्तर-पुस्तिका ऑनलाईन डाउनलोड कर देख सकता है तथा प्रिन्ट भी कर सकता है।
उत्तर पुस्तिका के अवलोकन के पश्चात् संवीक्षा नियमान्तर्गत कोई आपत्ति हो तो परीक्षार्थी 10 दिवस में निकटतम ई-मित्र पर आवेदन-पत्र भरकर एवं आपत्ति के संबंध में प्रमाण संलग्न कर निर्धारित शुल्क रू. 100/- के साथ में ऑनलाईन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।
उप निदेषक (जन सम्पर्क)

error: Content is protected !!