युनाइटेड अजमेर मुहिम के खेलकूद आज

united ajmerयुनाइटेड अजमेर मुहिम के ‘स्वस्थ अजमेर’ कार्यक्रम तत्वावधान में रविवार को शहरवासियों के लिए एक वृहद परिवार संरचना की परिकल्पना के साथ चंद्रवरदाई सर्किल सामुदायिक भवन के पास विभिन्न खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों का आयोजित किया जाएगा।
आज दिनांक 30-7-17 को प्रात: 6 से 9 बजे तक बचपन को जीने की कोशिश की जाएगी।
यूनाइटेड अजमेर की संयोजिका कीर्ति पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के अंतर्गत इस बार चंद्रवरदाई सर्किल ,सामुदायिक भवन के पास आयोजित किया जाएगा । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल जी होंगी व विशिष्ठ अतिथि पूर्व मंत्री ललित भाटी होंगे ।
फिटनेस जिम के द्वारा कराए जाने वाले एरोबिक्स, जुम्बा, बोक्वा, पॉवर रोप, स्पीड लेडर के साथ बचपन के वो खेल यथा लट्टू, कंचे, खो-खो, रूमाल झपट्टा, गिल्ली-डंडा, बोरी रेस, तीन टांग की रेस, गली क्रिकेट, फुटबॉल एवं अन्य पारम्परिक खेलों के आयोजन होंगे।
यूनाइटेड अजमेर के प्रवक्ता सुशील पाल व रोहित छीपा ने
बताया कि मुहिम द्वारा शहर के अलग-अलग भागों में इस तरह के आयोजनों से एक वृहद अजमेर परिवार की संरचना हेतु जहां एक ओर युवा पीढ़ी से लेकर बुजुर्ग लोगों को अपने पारम्परिक खेलों को खेलने के अवसर मिलते है वहीं इस भागदौड़ की जिंदगी कुछ पल फुर्सत के निकालकर पुराने गांवों की चौपाल को यर्थाथ का रूप दिया जाता है। ऐसे आयोजनों से लोगों में संवाद एवं युवा पीढ़ी में हमारे पारम्परिक खेलों को लुप्त होने से बचाया जाता है। उन्होंने शहरवासियों से अनुरोध किया है कि रविवार को प्रात: 6 बजे भारी संख्या में उपस्थित होकर इस अनुकरणीय आयोजन को सफल बनाए।

error: Content is protected !!