संस्कृति द् स्कूल का विजय अभियान जारी

अजमेर। मेजबान संस्कृति द् स्कूल अजमेर ने गत उप विजेता नेषनल पब्लिक स्कूल हनुमानगढ़ को 3-1 से हरा कर यहां खेली जा रही सी.बी.एस.ई. पष्चिम क्षेत्र हॉकी चैम्पियनषिप में छात्र वर्ग (19 वर्श ) का लीग मुकाबला अपने नाम लिखवा दिया । मध्यान्तर के समय दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थे । विजेता टीम की ओर से पीयूश राजोरा, सौरभ बड़जातिया एवं मोहम्मद कैफ ने 1-1 गोल बनाये । मेजबान संस्कृति द् स्कूल के लिए आज का दिन सफलताओं से परिपूर्ण रहा, जहां उसकी छात्र वर्ग (14 वर्श ) टीम ने दोहरे लीग मुकाबले जीतकर हैदराबाद में होने वाली अन्तर क्षेत्र सी0बी0एस0ई0 हॉकी प्रतियोगिता में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया । संस्कृति टीम ने प्रातःकालीन सत्र में के0पी0एस0 कोल्हापुर को 4-0 से हराने के बाद सांयकालीन सत्र में अपने जीत का सफर बरकरार रखते हुऐ एन0पी0एस0 हनुमानगढ़ की सषक्त टीम को 1-0 से हराकर लीग में 4 अंक अर्जित कर लिये । उसे सोमवार को अपना अन्तिम लीग मुकाबला पी0यू0एस0 धौलपुर से खेलना होगा ।
इससे पूर्व प्रातःकालीन सत्र में खेले गए अन्य मुकाबलों में छात्र वर्ग (19 वर्श) मेजबान संस्कृति द् स्कूल ने डिवाईन चाईल्ड मेहसाना को अपने अन्तिम नॉक आऊट मैच में 2-0 से हराकर लीग में प्रवेष किया । इसी वर्ग के एक अन्य मुकाबले में डी0ए0वी0 नरूल, नवी मुम्बई ने विजयलक्ष्मी मेमोरियल स्कूल अलवर को 2-0 से, मेयो कॉलेज अजमेर ने डेली कॉलेज इन्दौर को 3-2 से हराकर लीग में प्रवेष किया। छात्रा वर्ग (19 वर्श ) के एक मुकाबले में के0पी0एस0 कोल्हापुर ने स्कूल ऑफ स्कॉलर्स अकोला को 5-1 से तथा सोफिया स्कूल अजमेर ने बैप्स स्वामीनारायण स्कूल जयपुर को 5-0 के भारी अंतर से परास्त करते हुऐ अपने मुकाबले जीते। छात्र वर्ग (14 वर्श ) में संस्कृति द् स्कूल अजमेर ने के0पी0एस0 कोल्हापुर को 4-0 से हराकर लीग में 2 अंक प्राप्त किए । विजेता टीम की ओर से सात्विक ने 2 तथा गर्वित व विपुल ने 1-1 गोल किए । इसी वर्ग के एक अन्य लीग मुकाबले मंे पी0यू0एस0 धौलपुर ने एन0पी0एस0 हनुमानगढ़ को 2-1 से हराया । छात्रा वर्ग (14 वर्श ) के लीग मुकाबले में सोफिया स्कूल अजमेर ने मेजबान संस्कृति को 6-0 से, डेली कॉलेज इन्दौर ने स्कूल ऑफ स्कॉलर्स वर्धा को 4-0 से हराया ।
प्रतियोगिता के अन्तिम दिन सोमवार को प्रातःकालीन सत्र में अन्तिम लीग मुकाबले खेले जायेगें, वहीं षाम 4 बजे समापन समारोह के मुख्य अतिथि एम0डी0एस0 विष्वविद्यालय के उप कुलपति प्रोफेसर रूपसिंह बारेठ विजेता खिलाड़ियों को पुरूस्कार वितरित करेंगें।
-विनीत लोहिया
आयोजन सचिव

Leave a Comment

error: Content is protected !!