अग्रसेन जयंती महोत्सव के तहत खेलकूद हुए

अजमेर। महाराजा श्री अग्रसेन जी की 5136वीं जयन्ती के अंतर्गत अग्रवाल पाठशाला सभा भवन में रविवार को बालक-बालिकाओं के लिए खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। मुख्य अतिथि मुरारीलाल अग्रवााल के आतिथ्य में 5 साल से लेकर 18 साल से अधिक आयु वर्ग के बालकों के लिए कबडड्ी, धीमी साइकिल, गोला फेंक, 12 से 18 आयु वर्ग के लिए तीन टांग की दौड़, कबडड्ी और 8 से 12 आयु वर्ग के लिए कुर्सी दौड, जलेबी दौड और 8 साल तक के बच्चों के लिए चम्मच दौड का आयोजन किया गया।
रविवार को ही श्री अग्रसेन युवा समिति के द्वारा पुष्कर रोड स्थित मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेन्टर में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। समिति के अध्यक्ष संदीप बंसल ने बताया कि साल 2005 में युवा समिति ने 27 यूनिट रक्तदान के साथ शिविर का आयोजन किया था। इस साल 151 यूनिट रक्त इकटठ किया गया है। इकटठ किया गया रक्त पीडि़त मानव की सहायता के काम में लिया जाएगा। शिविर में 18 से 50 वर्ष के महिला पुरूषों ने अपने रक्त का दान कर मानवीय उदारता का परिचय दिया।
इससे पुर्व शनिवार रात महोत्सव के चौथे दिन अग्रसेन मेले में समाज के लोगों ने भाग लेकर मौज मस्ती की और मेले में लगी दुकानों पर चटकारे लगाए। मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि गणेशीलाल अग्रवाल ने किया। मेले में मनोरंजक कार्यक्रम हुए, जिनमें बेस्ट कपल, बेस्ट चाइल्ड, लाओपाओ, एक मिनट गेम शो जैसे खेलों में समाज के लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

Leave a Comment