सुरक्षित और विकसित होगा अपना अजमेर- श्री देवनानी

न्यू कायस्थ काॅलोनी में सुरक्षा द्वार कार्य का शुभारम्भ
photo 10-9-2017p1अजमेर 10 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होने जा रहा अजमेर एक सम्पूर्ण रूप से सुरक्षित और विकसित शहर भी होगा। शहर में सुरक्षा की दृष्टि से कैमरों की तैनातगी की जा रही है। काॅलोनियों के बाहर लगाए जाने वाले सुरक्षा द्वार किसी भी अवांछित व्यक्ति का प्रवेश निषेध रखेंगे।
शिक्षा राज्य मंत्राी श्री देवनानी ने आज महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत के साथ शास्त्राी नगर रोड़ स्थित न्यू कायस्थ काॅलोनी में विधायक कोष से सुरक्षा द्वार लगाए जाने के कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर अजमेर के विकास को नये आयाम दे रही है। अजमेर देश का एक मात्रा शहर है जहां स्मार्ट सिटी, हेरिटेज सिटी, प्रसाद व अमृत सहित केन्द्र व राज्य सरकार की सभी प्रमुख योजनाओं को लागू किया गया है।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में विभिन्न स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही विभिन्न काॅलोनियों में प्रवेश द्वार लगवाए जा रहे है। यह शहर को नई पहचान और सुरक्षा देंगे। स्मार्ट सिटी के तहत दो हजार करोड़ रूपये के कार्य करवाए जाएंगे । शहर पूरे देश में अलग पहचान बनाएंगा।
इस अवसर पार्षद श्री धर्मेन्द्र शर्मा, श्री महेन्द्र जादम, श्री राजेश शर्मा, डाॅ. राजू शर्मा, डाॅ. नेपालिया सहित क्षेत्रावासी उपस्थित थे।

हर घर में आएगा पूरे प्रेशर से पानी- श्री देवनानी
नृसिंहपुरा में नई पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ
शहर के विभिन्न हिस्सों में पेयजल लाइनों के लिए 1.81 करोड़ की स्वीकृति, शीघ्र शुरू होगा काम
अजमेर, 10 सितम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा को पेयजल की दृष्टि से विकसित करने के लिए पूरी गंभीरता के साथ कार्य कर रही है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में अब तक 5 करोड़ से अधिक की पाइपलाइनें स्वीकृत की जा चुकी हैं। सरकार ने क्षेत्रा के विभिन्न हिस्सों में पाइपलाइनों का जाल बिछाने के लिए 1.81 करोड़ रूपए की नई स्वीकृति जारी की है।
शिक्षा राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने आज रामनगर के नृसिंहपुरा में नई पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि अजमेर शहर में जलापूर्ति व्यवस्था को सशक्त करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में करोड़ों रूपये के पेयजल कार्य करवाए गए है।
उन्होंने बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से विशेष प्रयास कर अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा की विभिन्न काॅलोनियों में पेयजल व्यवस्था को मजबूत करने के लिए हाल ही में 1.81 करोड़ की स्वीकृति जारी करवायी गई है। उन्होंने बताया कि आतेड़ से वैशाली नगर पम्प हाउस तक मेन राइजिंग लाइन के लिए 65.61 लाख, मदार टेकरी के लिए 7.1 लाख, श्याम काॅलोनी सरस्वती नगर के लिए 4.22 लाख, राणा का तालाब, बोराज रोड क्षेत्रा में नई पाइपलाइन के लिए 16.17 लाख रूपए की स्वीकृति जारी की गई है। इसी तरह आदित्य नगर फाॅयसागर रोड के लिए 10.91 लाख, स्वास्तिक नगर फाॅयसागर रोड के लिए 15.68 लाख, गोकुलधाम के पीछे, बी.के.कोल नगर रोड के लिए 10.04 लाख, नौसर गांव पुष्कर रोड के लिए 7.59 लाख, सीपीडब्ल्यूडी काॅलोनी सिविल लाइन के लिए 8.42 लाख तथा गोटा काॅलोनी फाॅयसागर रोड के लिए 35.48 लाख रूपए की स्वीकृति जारी की गई है। इन सभी क्षेत्रों में शीघ्र ही काम शुरू करवाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा को पेयजल की दृष्टि से आत्म निर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार ने विशेष रूचि दिखाकर कार्य किया है। हाथीखेड़ा, बोराज, अजयसर, माकड़वाली एवं लोहागल आदि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आजादी के बाद पहली बार जलापूर्ति के लिए 15 करोड़ रूपए से अधिक की स्वीकृति जारी की गई। माकड़वाली जलप्रदाय योजना के लिए वित्तीय स्वीकृति शीघ्र जारी की जाएगी। इस स्वीकृति के साथ ही माकड़वाली में कार्य शुरू हो जाएगा। मदार चिल्ला योजना का काम भी शीघ्र शुरू होगा। शहरी क्षेत्रा में भी विभिन्न वार्डों के अन्दरूनी इलाकों में पुरानी पाइपलाइनों को बदलकर नई पाइपलाइन बिछाई जा रही है। इसके लिए कई करोड़ रूपए खर्च किए जा चुके है। इस अवसर पर पार्षद श्री ज्ञान सारस्वत , श्री सीताराम शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!