सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण के खिलाफ

सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण के खिलाफ आरपीएससी एवं अमरदीप काॅलोनी के क्षेत्रवासियों ने अजमेर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष को ज्ञापन दिया।

IMG-20170925-WA0008आज दिनांक 25.09.17 को आरपीएससी एवं अमरदीप काॅलोनी संयुक्त सोसायटी वैशाली नगर अजमेर के अध्यक्ष धर्मेंन्द्र जेठानी के साथ काॅलोनी के पदाधिकारी ने अजमेर विकास प्रधाधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर जी हेड़ा से मुलाकात करी और उनकी काॅलोनी में हो रही समस्याओं से अवगत कराया तथा एक ज्ञापन भी दिया तथा साथ ही यह बताया कि इस क्षेत्र में अजमेर विकास प्रधाधिकरण की सरकारी भूमि है उस पर भू-माफिया के द्वारा लगातार अतिक्रमण हो रहे है। तथा यह आलम है कि भू-माफियाओं रास्तों पर अतिक्रमण करके प्लोटों पर कब्जा कर रहें है।

इस बात पर माननीय हेड़ा जी ने सभी पदाधिकारियांे का आश्वस्त किया कि किसी भी अतिक्रमि को बक्शा नहीं जाऐगा। शीघ्र ही इस पर कार्यवाही की जायेगी तथा साथ ही काॅलोनी की विभिन्न समस्याओं का भी निवारण किया जायेगा। तथा संयुक्त सोसायटी के पदाधिकारियों को सरकारी जमीनों पर सजग व जागरूक होने पर अध्यक्ष महोदय ने माला पहनाकर उनका अभिन्नदन किया। साथ ही कहा शहर मंे प्रत्येक विकास समिति को सरकारी जमीनों के लिए जागरूक रहना चाहिऐ जिससे अतिक्रमियों के हौसले बुलन्द नहीं हो सके।

काॅलोनी कि प्रतिनिधि मण्डल ने यह भी बताया अमरदीप काॅलोनी के पास 15 से 20 बीघा सरकारी जमीन है उस पर एक पार्क का निर्माण करवाया जायें जिससे इस काॅलोनी में बच्चें व बुर्जुगों के घुमने के लिऐ जगह बन सकें नही ंतो इस पर भी भू-माफिया अतिक्रमण कर लेगें। तथा साथ ही विभन्न समस्याओं के लिए भी अवगत करवाया

 हम सभी क्षेत्रवासी आपसे अनुरोध करते हैं कि सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमणें को मुक्त कर रास्तों में आ रही बाधाओं को दूर किया जाए।
 बच्चें, बुजुर्ग भी है, अतः इस हेतु एक पार्क का निर्माण करवाने की कृपा करावें। जिससे स्वच्छ वातावरण में घूमने का स्थान विकसित हो सके।
 काॅलोनी में रोशनी की उचित व्यवस्था नहीं है, जिस कारण से महिलाओं व बच्चों व बुर्जुगों को शाम के समय काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है। इस हेतु रोड़ लाईटों को लगवाने का कष्ट करें, जिससे काॅलोनी में प्रकाश फैल सके।
 काॅलोनी में सड़के पूर्ण रूप से उखड़ी पड़ी है, जिससे पैदल आने जाने में बड़ी तकलीफ का समाना करना पड़ता है एवं काॅलोनी में नालियां भी नहीं है, कृपया इसका भी समाधान किया जाए।
 आधी काॅलोनी में सिवरेज का कोई कार्य नहीं हुआ है। कुृपया सिवरेज कार्य का भी निवारण किया जाए।
 जैसा विदित है कि अजमेर शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा हैं, तथा अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा भी जगह-जगह नए पार्क बनवाने एवं पुराने पार्कों के पुर्नरुद्धार हेतु विशेष बजट का प्रावधान रखा गया है, हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप हमारी इस न्योचित मांग को शीघ्र पूर्ण करने में सहयोग प्रदान करेंगे। इस अवसर पर प्रतिनिधि मण्डल ने काॅलोनी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र जेठानी, रविन्द्र चैहान, गोपाल माथुर, आन्नद माथुर, अशोक बंदवाल , एससी बहल , राजेश जैन, डाॅ. अरविन्द शर्मा, मोहन सिंह, नरेन्द्र सिंह शेखावत

अध्यक्ष
धर्मेन्द्र जेठानी
9828725515

error: Content is protected !!