अध्यापकों की नियुक्ति की मांग, अनशन पर बैठने की चेतावनी

केकड़ी, उपखण्ड़ के ग्राम जूनिया में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों के खाली पड़े पदों को भरने की मांग को लेकर ग्रामीण अब आंदोलन करने की तैयारी में हैं। ग्रामीणों ने इसको लेकर ही गुरूवार को केकड़ी उपखण्ड अधिकारी भरत कुमार शर्मा को एक ज्ञापन भी दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन को ज्ञापन के जरिये चेतावनी दी हैं कि यदि तीन दिनों में विद्यालय में रिक्त पड़े पदों को नहीं भरा गया तो वे अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठ जायेगें।
ग्रामीणों ने ज्ञापन में लिखा हैं कि ग्राम जूनिया में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय वर्ष 2008 में ही उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत हो चुका हैं और क्रमोन्नति के बाद से ही विद्यालय में मात्र 4 शिक्षक कार्यरत हैं बाकि सभी पद रिक्त चल रहे हैं जिससे विद्यालय में अध्ययनरत बालिकाओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा पूर्व में भी दो बार उपखण्ड अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन के जरिये पूरी स्थिति से अवगत कराया गया परन्तु स्थिति आज तक जस की तस बनीं हुई हैं जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हैं। ग्रामीणों ने तीन दिनों में विद्यालय में स्थाई रूप से कार्मिक की नियुक्ति की मांग करते हुए अनशन पर बैठने की चेतावनी दी हैं। ग्रामीणों ने कार्यवाही के लिये ज्ञापन की प्रतियां शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार,मुख्य सचेतक व क्षेत्रीय विधायक,जिला कलैक्टर तथा जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को भी प्रेषित की हैं।

पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित
केकड़ी,शहर के काजिपुरा में पिछले 9 दिनों से चल रहे गरबा रास महोत्सव का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व कोषाध्यक्ष रामेश्वर लाल बंबोरिया थे तथा अध्यक्षता भाजपा शहर मण्डल महामंत्री अनिल राठी ने की। समारोह में विशिष्ट के रूप में महेश बोयत,भैरूलाल अगवाल,अमरचन्द कोली उपस्थित थे। अतिथियों का गरबारास मण्डल प्रमुख दशरथ साहू ने राजस्थानी परंपरानुसार माल्यापर्ण कर व साफा बंधवा कर स्वागत किया।
समारोह में अतिथियों द्वारा गरबारास मण्डल के द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियागिताओं में विजेता रहे 105 प्रतिभागियों को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अतिथियों ने संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से ही भारतीय संस्कृति की छाप हजारों वर्ष बाद भी जिन्दा हैं जिससे समाज में भाईचारा व सोहार्द बढ़ता हैं। इस अवसर पर दशरथ साहू,लक्ष्मीनारायण कोली,मुकेश कोली,सीटू साहू,खेमराज कोली,गणेश चंदेल,शैतान साहू,भागचन्द कोली,सीताराम कोली सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।

गंदगी से परेशान मोहल्लेवासी
केकड़ी, शहर के वार्ड संख्या 20 के हेमनगर कॉलोनी के वाशिंदें इन दिनों कॉलोनी में चारों ओर फैली गंदगी से परेशान हैं। मौहल्लेवासियों ने प्रशासन को स्थिति से अवगत करा दिया हैं तथा शीघ्र कार्यवाही न करने पर राजमार्ग जाम करने की चेतावनी भी दी हैं। वार्ड संख्या 20 के निवासियों ने बताया कि विगत कई दिनों से मोहल्ले में गंदा पानी इकठ्ठा हो रहा हैं जिससे बिमारियां फैलने का डर मोहल्लेवासियों सता रहा हैं इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को पूर्व में भी अवगत करा दिया गया था परन्तु किसी प्रकार की कोई कार्यवाही ना होने के कारण ही माहल्लेवासियों ने राजमार्ग जाम करने का फैसला किया हैं। निवासियों ने बताया कि यदि 1 नवंबर तक समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मोहल्लेवासियों द्वारा राजमार्ग पर जाम लगाया जायेगा।

error: Content is protected !!