विद्युत निगम द्वारा 11 हजार 971 जनसमस्याओं का निस्तारण

अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधीक्षण अभियंता एवं सहायक अभियंता मुख्यालयों पर लगाये गये जन समस्या समाधान षिविरों में चालू वित्तीय वर्ष के सितम्बर माह तक 11 हजार 971 समस्याओं का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबन्ध निदेषक पी.एस.जाट ने बताया कि अधीक्षण अभियंता मुख्यालयों पर चालू वित्तीय वर्ष में सितम्बर माह तक कुल 701 जन समस्यायें दर्ज की गयी जिसमें से 668 जन समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्हांेेेने बताया कि अधीक्षण अभियंता मुख्यालय पर निस्तारण की गई जन समस्याओं में सीकर में 178 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि प्रतापगढ़ में 146, अजमेर जिला सर्किल में 137, झंुझुनंू में 81, चितौड़गढ़ में 46, नागौर में 38, राजसमन्द में 31 तथा बांसवाड़ा में 11 समस्याओं का निस्तारण किया गया है।
प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि सहायक अभियंता मुख्यालयों पर चालू वित्तीय वर्ष में सितम्बर माह तक कुल 11 हजार 474 जन समस्याओं को पंजीकृत कर 7 हजार 303 समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निपटाई गयी जन समस्याओं में झुंझुनूं में 4 हजार 591 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि भीलवाड़ा में एक हजार 684, सीकर में एक हजार 549, राजसमन्द में 940, नागौर में 424, डूंगरपुर एवं उदयपुर में 425-425, चितौड़गढ़ में 411, बांसवाड़ा में 329, प्रतापगढ़ में 274, अजमेर जिला सर्किल में 227 तथा अजमेर शहर में 24 जन समस्याओं का निस्तारण किया गया है।

निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक 7 नवम्बर को
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक आगामी 7 नवम्बर बुधवार को प्रातः 11.00 बजे प्रबंध निदेषक पी.एस. जाट की अध्यक्षता में हाथीभाटा स्थित निगम मुख्यालय सभागार में आयोजित की जायेगी।

तकनीकी सहायक पद के लिए लिखित परीक्षा 4 नवम्बर को
अजमेर। प्रदेष की तीनों विद्युत वितरण निगमों में तकनीकी सहायक के 5259 पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा 4 नवम्बर, 2012 को आयोजित होगी। अभ्यर्थियों के प्रवेष पत्र विद्युत वितरण निगमों की वेबसाईट पर अपलोड कर दिए गए हैं।
जयपुर विद्युत वितरण निगम के मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री आर0 के0 षर्मा ने बताया कि तीनों विद्युत वितरण निगमों में तकनीकी सहायक के 5259 पदों पर चयन के लिए 4 नवम्बर, 2012 को जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर एवं बीकानेर केन्द्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी।
उन्होंने बताया कि तकनीकी सहायक पद के लिए 62814 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जिसके लिए कुल 146 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। लिखित परीक्षा प्रातः 9.30 से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।
श्री षर्मा ने बताया कि तकनीकी सहायक पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी विद्युत वितरण निगमों की वेबसाईट से अपना कॉल-लेटर एवं लिखित परीक्षा बाबत सूचना मार्गदर्षिका को डाउन-लोड कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि कॉल-लेटर अपलोड करने के सम्बन्ध में अभ्यर्थियों को एस.एम.एस. एवं ई-मेल द्वारा भी सूचना प्रेषित की जा चुकी है। लिखित परीक्षा के लिए कॉल-लेटर डाक द्वारा अलग से नही भेजे जाऐंगे।
निगम के अभियंताओं को पदोन्नत कर पदस्थापित किया
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के सत्रह अभियंताओं को पदोन्नत कर उन्हें पदस्थापित किया गया है।
आदेष के तहत श्री सी.के. खमेसरा को मुख्य अभियंता अजमेर जॉन, जी.आर. चौधरी को मुख्य अभियंता (वाणिज्य) अजमेर, के.पी. वर्मा को संभागीय मुख्य अभियंता झुंझुनूं, बी.एम.गोयल को उप मुख्य अभियंता (एम.एम., टी. डब्ल्यू.) अजमेर, बी.राणावत को संभागीय मुख्य अभियंता उदयपुर (पद के विरूद्ध), बी.एम.भामू को अधीक्षण अभियंता (आर.डी.पी.पी.सी.) जयपुर, आर.डी.गुप्ता को अधीक्षण अभियंता (योजना) अजमेर, वी.एस.भाटी को अधीक्षण अभियंता (एम. एण्ड पी.) अजमेर, अविनाष करणपुरिया को अधीक्षण अभियता (एम.एण्ड पी) उदयपुर, आर.पी.सुखवाल को अधीक्षण अभियंता (ओ.एण्ड एम) भीलवाड़ा, एस.एस.शेखावत को अधीक्षण अभियंता (एम.एम.) अजमेर, एम.बी.पालीवाल को अधीक्षण अभियंता (ओ.एण्ड एम.) चितौड़गढ़, एस.एन.चावला को अधीक्षण अभियंता उदयपुर(पद के विरूद्ध), राजेन्द्र चौधरी अधीक्षण अभियंता को (सिटी सर्किल) अजमेर, एन.एस.निर्वाण को अधीक्षण अभियंता (ओ.एण्ड एम.) नागौर, जे.एस.मांजू को अधीक्षण अभियंता (जिला वृत) अजमेर तथा डी.पी.दुबे को कार्यालय संभागीय मुख्य अभियंता अजमेर में (पदस्थापन की प्रतिक्षा) रखा गया है।
चौधरी पदोन्नत-
अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के कार्मिक अधिकारी मुख्यालय जे.आर.चौधरी को पदोन्नत कर उप निदेषक (कार्मिक) के पद पर पदस्थापित किया गया है। वहीं सहायक कार्मिक अधिकारी मुकेष गुप्ता को पदोन्नत कर कार्मिक अधिकारी बनाया गया है।

error: Content is protected !!