मंत्री भदेल ने किया दो करोड रुपये की सडक, नाली निर्माण कार्यो की शुरुवात

IMG_8926अजमेर, 26 अक्टूबर 2017। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल आज गुरुवार को वार्ड 24 कपिल नगर में 20 लाख रुपये की लागत से सडक निर्मार्ण कार्य का शिलान्यास किया। मंत्री भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वार्ड में एक दो गली ही बची थी जिसका आज से निर्माण कार्य प्रारंभ हो जायेगा। इस वार्ड में समस्त काॅलोनियों सी.सी.सडक व नाली निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके है। उन्होने बताया कि चन्द्रनगर में 30 लाख रुपये की लागत से सडक नाली निर्माण कार्य, 90 लाख रुपये की लागत से सुभाष नगर में गली नं. 12 व एम.एस.गार्डन वाली गलियां, 40 लाख रुपये की लागत से शक्ति नगर एवं कपिल नगर की आस-पास की गलिया, 3 लाख रुपये की लागत से कपिल नगर के नाले की पुलिया का निर्माण प्रांरभ हो चुका हैं। एक करोड रुपये की लागत से खानपुरा तालाब से आदर्श नगर थाने की और जाने वाली सडक का निर्माण कार्य की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, साथ ही मंत्री भदेल द्वारा घोषणा की गई कि आने वाले समय में 20 लाख रुपये की लागत से विधायक कोष से विकास कार्य करवाये जायेंगे। साथ ही अजमेर दक्षिण में एक करोड रुपये की लागत से नई पेयजल लाईनो की स्वीकृति मिली जिसमें बगीची का बाडा, माधव नगर ,नाका मदार, औंकारनाथ भार्गव नगर व कल्याणीपुरा रोड पर लौहे की नई स्टील की लाईनें डाली जावेगी जिससे लोगो को स्वच्छ व अच्छे दवाब से पेयजल प्राप्त होगा।
वार्ड नं. 30 बाडिया आदर्श नगर फाटक के पास 20 लाख रुपये की लागत से सडक नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। मंत्री भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सडक 20 लाख रुपये की लागत से बनेगी काफी समय से इस सडक की मांग थी परंतु कुछ तकनीकी खामियो के कारण यह क्षेत्र विकास से वंचित रह रहा था। परंतु अब इस क्षेत्र में 90 ए की कार्यवाही हो चुकी है जिसके कारण पुरी काॅलोनी को जल्द ही पट्टे मिलेगे व साथ में अन्य विकास कार्य होंगे। अब यह काॅलोनी वैध हो चुकी है। जनता से संवाद करते हुए मंत्री भदेल ने कहां भाजपा सरकार हमेशा विकास की तरफ अग्रसर है। इस वार्ड में लाखो रुपये की सडको का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। नारीशाला अशोक नगर क्षेत्र में सीसी सडकों का निर्माण कार्य करवा दिया गया है। 20 बीघा भूमि पर विज्ञान पार्क का निर्माण कार्य होने वाला है। आने वाले समय में जनता के कहे अनुसार वार्ड 30 में 20 लाख रुपये की लागत से निर्माण कार्य करवाये जाने की मंत्री भदेल ने घोषणा की।

मंत्री भदेल ने कांग्रेस सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहां कि पिछले दस साल की यूपीए सरकार ने सिर्फ घोटालो की सौगाते दी है कभी काॅमनवेल्थ तो कभी 2 जी स्पेक्ट्रम तो कभी कोयला आदि घोटाले ही किये है। राजस्थान की पिछली सरकार भी घोटालो के मामलो में कम नही थी कभी यूनिर्वसिटी में अपने लोगो को प्रोफेसर बनवाया। यूपीए सरकार सिर्फ घोषणाएं करती रही बस उन्हे पुरा नही करती है। भारत में 70 सालो से राज करने वाली सरकार भाजपा से सिर्फ 5 सालो का हिसाब पुछना चाहती क्या 70सालो का हिसाब तीन सालो में दिया जा सकता है। उन्होने बताया कि भाजपा की सरकर का अभी तक कोई घोटाला नही हुआ है। प्रधानमंत्री मोदीजी द्वारा आज जनता के हित में प्रधानमंत्री जनधन योजना जिसके तहत् करोडो में लोगो के निःशुल्क बैंक खाते खुलवाये गये जिससे किसी भी सरकारी योजनोओ का पैसा सीधा उनके खातो में पहुचे जिससे कमीशन खोरो पर लगाम कस सके। करोड महिलाओ को फ्री में गैस कनेक्शन बाटे गये। भाजपा के कार्यकर्ता पहले कार्य करते है फिर बोलते है। जबकि कांग्रेस सरकार हर प्रकार सिर्फ श्रे्रय लेने में विश्वास करती है।
इस अवसर पर मनोनित पार्षद श्री सोहन शर्मा ने बताया कि वार्ड 24 सुभाष नगर में अभी तक जो निर्माण कार्य हुआ है वह आज तक पिछली कांग्रेस सरकार में नही हुआ है। उन्होने बताया कि जब यह वार्ड पुष्कर विधानसभ क्षेत्र में था तब इस वार्ड की हालत बहुत ही दयनीय थी परंतु आज यह वार्ड में करोडो रुपये का विकास हो चुका है। प्रत्येक गलियो सीसी सडक व नालिया साथ ही पेयजल की नई पाईप लाईने आदि कार्य हो चुके है आज यह वार्ड आदर्श वार्ड के रुप में बन चुका है। इस पार्षद सोहन शर्मा ने मंत्री भदेल का आभार व्यक्त किया उन्होने इस क्षेत्र को क्षमतावान व सशक्त प्रशासन दिया। जिससे इस क्षेत्र में विकास कार्यो की गंगा बहा दी गई है।
इस अवसर उपमहापौर सम्पत सांखला, पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत, मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, पार्षद दुर्गा प्रसाद शर्मा, रविन्द्र जादोन, सत्यनारायण, भागचंद सेन, श्यामबाबू वर्मा, रघु मेहरा, संजय जूनी, सुरेश खन्ना, लक्ष्मीनारायण, श्रीमती सुनिता चैहान, कृष्णा, पुष्पा, रामेश्वर जी जांगिड सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!