साथ चलें, आगे बढ़ें – देवनानी

शिक्षा राज्यमंत्री ने राजस्थान शिक्षक संघ युवा के प्रदेश सम्मेलन में की शिरकत
jawahar rangmanch (2)अजमेर, 29 अक्टूबर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षकों की ज्यादातर समस्याओं का समाधान किया है। शिक्षक अब सरकार के प्रयासों में साथ दें और राजस्थान को आगे बढ़ाने में सहयोग करें। शिक्षकों की कड़ी मेहनत से आज सरकारी स्कूल अभिभावकाें की पहली पसन्द बनने लगे हैं। प्रदेश में 17 लाख से अधिक नामांकन बढ़ा है।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज जवाहर रंगमंच पर राजस्थान शिक्षक संघ युवा के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान की शिक्षा अब सकारात्मक परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। पिछले पौने चार सालों के कार्यकाल में हमने शिक्षकों की दशकों पुरानी समस्याओं का निस्तारण किया है। एक लाख से अधिक शिक्षकों का प्रमोशन किया गया। रिक्त पदो की संख्या बहुत कम हो गई है। राज्य सरकार का प्रयास है कि शेष रही मांगों का भी तुरन्त निराकरण किया जाए। राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में देश के शीर्ष पांच राज्यों में शामिल हो गया है। यह उपलब्धि टीम एज्यूकेशन राजस्थान की हैं।
उन्होंने कहा कि राजस्थान में शिक्षा युवाओं को रोजगार और आत्म गौरव से रूबरू कराने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इस अवसर पर श्री ओमप्रकाश भड़ाना सहित शिक्षक संघ युवा के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

1 thought on “साथ चलें, आगे बढ़ें – देवनानी”

Comments are closed.

error: Content is protected !!