प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

jansunwai1अजमेर, 30 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 30 अक्टूबर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्काॅम क्षेत्रा की कुल 28 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, मीटर संबंधी, लाइन शिफ्टिंग संबंधी, पोल लगवाने संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, आॅडिट चार्ज संबंधी, भार वृद्धि, मृत आश्रित कर्मचारी की नियुक्ति संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, लाइन शिफ्टिंग संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, पोल लगवाने संबंधी, मीटर बदलवाने संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पाॅवर लि. एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। साथ ही कृषि कनेक्शन के लिए आई समस्या में एक उपभोक्ता जो कृषि कनेक्शन लेना चाहता है वह क्षेत्रा नगरीय सीमा क्षेत्रा में आता है, इस क्षेत्रा में 24 घंटे सप्लाई देय है इस कारण कृषि कनेक्शन को फार्म हाऊस की श्रेणी में दिया जा सकता है। वहीं घरेलू कनेक्शन के बारे में पुनः जांच व सहानुभूति पूर्वक विचार कर संशोधित मांग पत्रा जारी करने, सतर्कता जांच में किए गए राजस्व निर्धारण की 50 प्रतिशत राशि व समझौता राशि शुल्क संबंधित कार्यालय में जमा करवाने के पश्चात् पुनः कनेक्शन करने व समझौता समिति के माध्यम से वाद दायर करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सिंगल फेज आपूर्ति में ग्रामीण क्षेत्रा में वाणिज्यिक कनेक्शन 5 किलोवाट से अधिक भार का नहीं दिया जा सकता है।
प्रबंध निदेशक ने मृत आश्रित कर्मचारी के संबंध मंे निगम नियमानुसार उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी समस्याओं से राहत देने के लिए सभी अधिकारियों को जनसुनवाई के दौरान आई सभी समस्याओं का समाधान सात दिवसों में करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि कोई भी समस्या पुनः जनसुनवाई के दौरान नहीं आनी चाहिए।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता श्री डी. एन. जांगिड (योजना) ़, श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), वरिष्ठ लेखाधिकारी (आॅडिट) डाॅ. जितेन्द्र मकवाना, अधिशाषी अभियंता श्री मुकेश ठाकुर उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी श्री मनीष जैन, श्री पुनीत जैन, श्री आदित्य कौशिक, श्री विकास भी उपस्थित थे।
जनसुनवाई के दौरान प्रबंध निदेशक ने पत्राकारों से वार्ता कर उन्हें बताया कि जनसुनवाई में आने वाली सभी समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जाएगा। साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाएगा। इससे उपभोक्ता को विद्युत से होने वाली समस्याओं के तुरन्त समाधान होने से सरकार व डिस्काॅम के प्रति आम जन में अच्छा संदेश जाएगा। यह जनसुनवाई निगम के सभी वृत्त कार्यालयों में आज से शुरू कर दी गई है। यह कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा।

error: Content is protected !!