बूथ कार्यकर्ता बनाए पेज प्रमुख- भदेल

IMG_9390अजमेर 30 अक्तूबर ॥ अजमेर दक्षिण विधान सभा क्षेत्र के आदर्श मण्डल की बूथ समितियों की बैठक नसीराबाद रोड स्थित ,टोरनटो पैलेस में आयोजित हुई ।
बैठक में माननीय महिला बाल विकास मंत्री अनीता भदेल जी द्वारा भाजपा की बूथ समिति के लोगो को बूथ जीतो चुनाव जीतो का मंत्र दिया गया॥ भदेल ने बूथ के कार्यकर्ताओं से बूथ समिति को मजबूत करने पर ध्यान आकर्षित करा । भाजपा को चुनाव उसका बूथ का कार्यकर्ता ही जीताता हैं , बूथ कि इकाई मजबूत हो जाए तो भाजपा को कोई हारा नहीं सकता। भदेल ने कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 25 से 30 लोग जोड़ने का निवेदन करा व साथ ही उन्हे आग्रह करा की बूथ समिति की कार्यकर्ताओं को पन्ना प्रमुख बनाया जाए। वोटर लिस्ट के अनुसार बूथ में कार्यसमिति का गठन किया जाए । व वोटर सूची के प्रत्येक पन्ने पर एक कार्यकर्ता को नियुक्त किया जाए। हर कार्यकर्ता पर 30 लोगो को मतदान कराने की ज़िम्मेदारी होनी चाहिए । हर बूथ समिति में 1 अध्यक्ष , 2 उपाध्यक्ष , 1 महामंत्री , 2 मंत्री व 1 आईटी संयोजक बनाए जाए। बूथ अध्यक्ष को बूथ के कार्यकर्ता की सक्रियता पर ध्यान दे सुनश्चित करे के व हमेशा सक्रिय रहे जिससे समिति मजबूत हो , साथ ही अपनी समिति को साथ लेकर चलना हैं व एक टीम की तरह कार्य करे। यदि कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर ध्यान दे देंगे तो भाजपा की जीत सुनश्चित है।
शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए कहा की भाजपा को हर बूथ पर जीतना हैं। बूथ मजबूत होगा, तो वार्ड मजबूत होगा, वार्ड मजबूत तो विधान सभा मजबूत होगी। हर बूथ में जीत के लिए हमारी रणनीति बहुत मायने रखती है। हमे समय का उपयोग करना है, आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दर्ज करनी है। माहेश्वरी ने बूथ कार्यकर्ताओं को पन्ना प्रमुख जल्द बनाने के लिए कहा , व साथ ही कहा की हमे हमारे क्षेत्र के सरकारी योजनाओ से लाभान्वित लोगो के पास पहुचना हैं , लाभ मिलने वाले लोगो को जागरूक करे की व सरकार के लाभों को जन जन तक पहुंचाए । आने वाले समय में सारी बैठक बूथ स्तर पर ही होगी ताकि कार्यकर्ता व बूथ के लोगो तक हम सीधा पहुँच सके॥
राज्य मंत्री मेघराज लोहिया जी ने भी कार्यकर्ताओं से संवाद किया उन्होने कार्यकर्ताओं को बूथ मजबूत करने के लिए प्रेरित किया । उन्होने कहा कि भाजपा एक परिवार है, परिवार के हर सदस्य को अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करनी आवश्यक है । कार्यकर्ता सक्रिय होगा तभी व बूथ कि समस्याओं को जानकार उसका समाधान कर सकता है। बूथ समिति को बूथ के घर घर में सरकारी कि लाभकारी योजनाओ को पहुचाना जरूरी है। हर बूथ पर कार्य समिति बने , बूथ के लोगो से संपर्क करे , बूथ की समस्याओं का समाधान करे , बूथ का सर्वे करे व सारी कमियो को दूर करने पर चिंतन करे तभी हर बूथ जीता जा सकता है।

बैठक में भाजपा अध्यक्ष अरविंद यादव , अजमेर प्राधिकरण अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा , मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा , सुरेन्द्र सिंह शेखावत (पार्षद) , गोपाल शेखावत , प्रभा शर्मा , विमला दादुपती व अन्य आदर्श मण्डल के पदाधिकारी व भाजपा के सभी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे॥

error: Content is protected !!