पुष्कर मेले से पूर्व माकड़वाली रोड़ का निर्माण कराने की मांग

अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भरतसिंह को पत्र लिखकर मांग की है कि आगामी 24 से 28 नवम्बर को आयोजित विश्वविख्यात पुष्कर मेंले से पूर्व क्षतिग्रस्त माकड़वाली रोड़ का निर्माण पूर्ण कराया जाऐ।
देवनानी ने अपने पत्र में मेले के दौरान पुष्कर जाने वाले मार्ग पर श्रद्धालुओं का भारी दबाव रहने का उल्लेख करते हुए उन्हें यह अवगत कराया कि माकड़वाली रोड़ अजमेर शहर से पुष्कर जाने वाले अन्य मार्ग नेशनल हाईवे 79 को सीधा जोड़ता है जिसके कारण इस रोड़ पर भी यातायात का भारी दबाव रहता है। उन्होंने मंत्रीजी से आग्रह किया कि गत दिनों सरकार ने इस रोड़ के निर्माण हेतु 70 लाख रू. का बजट जारी किया है तथा वे व्यक्तिगत रूचि लेकर इसके निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारम्भ कराये जिससे क्षेत्रवासियों के साथ-साथ पुष्कर जाने वाले मेलार्थियों को भी सुविधा मिल सके।
देवनानी ने मंत्रीजी को इस रोड़ के गत पांच वर्ष से क्षतिग्रस्त होने तथा गत दिनों इस क्षेत्र में डाली गयी सीवरेज लाईन व बारिश के बाद अत्यधिक दुर्दशा का शिकार होने की जानकारी देते हुए लिखा कि इस रोड़ पर शहर की महत्वपूर्ण आवासीय कॉलोनियां- पंचशील नगर, पृथ्वीराज नगर, वैशाली नगर, जी-ब्लॉक, बलदेव नगर, बालाजी नगर आदि स्थित है जिनमें रहने वाले हजारों क्षेत्रवासियों को रोजाना इस बेहद क्षतिग्रस्त मार्ग से गुजरना पड़ता है तथा क्षतिग्रस्त मार्ग के कारण आए-दिन सड़क दुर्घटनाऐं होती रहती है।

error: Content is protected !!